मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP हड़ताल वापस, काम पर लौटे डॉक्टर्स, सरकार ने दिया भरोसा, हाई पॉवर कमेटी गठित

By

Published : Feb 17, 2023, 1:19 PM IST

मध्यप्रदेश में डॉक्टर्स ने अपनी हड़ताल वापस ले ली है. और इस प्रकार सभी डॉक्टर अपनी ड्यूटी पर लौट आए. बता दें कि अपनी विभिन्न मांगों को लेकर डॉक्टर्स ने शुक्रवार सुबह हड़ताल शुरू की थी. लेकिन चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के साथ हुई बैठक के बाद हड़ताल वापस ले ली.

MP doctors strike cancel government assuranc
MP हड़ताल वापस काम पर लौटे डॉक्टर्स

भोपाल।प्रदेश में शुरू हुई डॉक्टरों की हड़ताल राज्य सरकार के साथ चर्चा के बाद खत्म हो गई है. चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के साथ हुई चिकित्सा महासंघ की बैठक में डॉक्टर्स की मांगों को लेकर हाई पॉवर कमेटी गठित करने का निर्णय लिया गया. यह कमेटी चिकित्सकों की तमाम मांगों पर विचार कर अपनी रिपोर्ट शासन को सौंपेगी. इसके बाद सरकार समिति के निर्णयों पर विचार कर फैसला लेगी. समिति में महासंघ के तीन प्रतिनिधियों को भी शामिल किया जाएगा. हड़ताल शुरू से मरीज परेशान होना शुरू हो गए थे.

कमेटी में चिकित्सा महासंघ के प्रतिनिधि :अपनी मांगों को लेकर भोपाल सहित प्रदेश भर के सभी मेडिकल कॉलेजों में शुक्रवार से हड़ताल शुरू हुई. हालांकि इस बीच चिकित्सा महासंघ की अपनी मांगों को लेकर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के साथ चर्चा की. बैठक में डॉक्टरों ने एक-एक कर अपनी मांगों को सरकार के सामने रखा. डॉक्टर्स ने कहा कि कई मांगों को लेकर पहले भी सरकार के सामने अपनी बात रख चुके हैं, लेकिन इस पर कोई निर्णय नहीं हुआ. बैठक में निर्णय लिया गया कि सरकार एक हाई पॉवर कमेटी गठित करेगी. इस कमेटी में चिकित्सा महासंघ के प्रतिनिधियों को भी रखा जाएगा.

MP Doctors Strike: काली पट्टी बांधकर डॉक्टर्स ने किया ऑपरेशन, प्रदेश भर में अनिश्चितकालीन हड़ताल

कमेटी के सामने रखे जाएंगे सुझाव :ये कमेटी डॉक्टर्स की तमाम मांगों को लेकर अपने सुझाव रखेगी. इसके बाद इन सुझावों पर सरकार विचार कर समय सीमा में इस पर निर्णय लेगी. बैठक में जूनियर डॉक्टर्स की बांड की राशि को 30 लाख से कम करने की मांग भी रखी गई. इसको लेकर मंत्री ने कहा कि समिति अपने सुझाव रखे. इसके बाद इस पर निर्णय लिया जाएगा. वहीं, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि सरकार की कोशिश है कि सभी वर्ग की समस्याओं का निराकरण किया जाए. सरकार डॉक्टर्स की मांगों को लेकर भी संवेदनशील है और जो भी कमेटी अपने सुझाव रखेगी सरकार उस पर गंभीरता से विचार करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details