मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भोपाल में कांग्रेस की बड़ी बैठक, करारी हार के बाद 2024 के लिए तैयार किया जाएगा रोड मैप

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Dec 26, 2023, 12:34 PM IST

MP Congress Mission 2024: भोपाल में मध्य प्रदेश कांग्रेस के नये प्रभारी भंवर जीतेंद्र सिंह एमपी कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी सहित जिला प्रभारी, सह प्रभारी और जिला संगठन मंत्री के साथ एक बड़ी बैठक कर रहे हैं. माना जा रहा है कि इस बैठक में कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए रणनीति बनायेगी.

MP Congress New Incharge bhanwar Jitendra Singh
एमपी कांग्रेस के नये प्रभारी भंवर जीतेंद्र सिंह

भोपाल।मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस ने संगठन स्तर पर बड़े फेर बदल किये हैं. कमलनाथ को बाय-बाय करने के साथ ही प्रदेश की कमान जीतू पटवारी को पार्टी का अध्यक्ष बना कर दे दी है. ये अलग बात है कि पटवारी अपना खुद का चुनाव बड़े अंतर से हार गये. मध्य प्रदेश के कांग्रेस प्रभारी रणदीप सुरजेवाला की छुट्टी कर दी गई और भंवर जीतेंद्र सिंह को मध्य प्रदेश का प्रभारी बना दिया गया.

कांग्रेस की बड़ी बैठक, मिशन 2024 पर रहेगा फोकस:भंवर जीतेंद्र सिंह ने मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी का पद संभालने के बाद आज मंगलवार को कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष जीतू पटवारी सहित जिला प्रभारी, सह प्रभारी और जिला संगठन मंत्री के साथ एक बैठक कर रहे हैं. इसके अलावा इस बैठक में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार भी हिस्सा ले रहे हैं. माना जा रहा है कि इस बैठक में कांग्रेस की हार के पीछे जो वजह रही उस पर तो चर्चा होगी ही, साथ में तीन महीने के बाद होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए भी एक रोड मैप तैयार किया जायेगा.

ये भी पढ़ें:

कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की परछाइयां :कांग्रेस पार्टी कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की परछाइयों से दूर होकर क्या किसी चुनाव के बारे में सोच सकती है. दशकों से मध्य प्रदेश की सियासत में अपने दबदबे को कायम रखने वाले ये दोनों दिग्गज क्या इस तरह से खामोश हो सकते हैं और कांग्रेस भाजपा की तरह अपनी नई पीढ़ी के नेताओं के साथ आगे बढ़ सकती है. भाजपा ने तो शिवराज सिंह को बाहर का रास्ता दिखा दिया है, यहां तक कि उन्हें मोहन मंत्रिमंडल और संगठन में भी कोई बर्थ नहीं मिली है. ऐसे में क्या कांग्रेस भी इसी सख्ती के साथ कमलनाथ और दिग्विजय सिंह से निपट सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details