मध्य प्रदेश

madhya pradesh

30 हजार की सैलरी वाली करोड़ों की अधिकारी सस्पेंड, फार्म हाउस में 125 कुत्ते और गिर गाय, हेमा मीड़ा की लग्जरी लाइफ

By

Published : May 12, 2023, 5:52 PM IST

Updated : May 12, 2023, 8:31 PM IST

मध्यप्रदेश पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन की प्रभारी असिस्टेंट इंजीनियर हेमा मीणा के खिलाफ एमपी लोकायुक्त पुलिस की रेड दूसरे दिन भी जारी रही. अब तक 7 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति होने की जानकारी सामने आई है. रेड के दौरान पुलिस को फार्म पर देसी और विदेशी नस्ल के करीब 125 कुत्ते मिले और 30 लाख की महंगी एलईडी टीवी भी मिली. एसपी मनु व्यास के अनुसार अभी एक दिन और रेड जारी रह सकती है.

assistant engineer Hema Meena
हेमा मीणा के घर छापा

भोपाल।पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन की इंचार्ज असिस्टेंट इंजीनियर (संविदा) हेमा मीणा के खिलाफ लोकायुक्त की रेड दूसरे दिन भी जारी रही. रेड में हेमा बड़ी आसामी निकली. उसकी लक्जरी लाइफ देखकर लोकायुक्त पुलिस भी हैरान थी. प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए हेमा मीणा को सस्पेंड कर दिया गया. रेड में फार्म हाउस पर सुख सुविधा का हर सामान मिला है. एक होम थिएटर बनाया गया है, जिसमें करीब 30 लाख रुपए की कीमत की एक एलईडी टीवी लगाई गई है और इसे विदेश से बुलवाया गया है. छापे के दौरान कृषि कार्य में इस्तेमाल की जाने वाली बड़ी मशीनें भी मिली. इनमें थ्रेशर, ट्रैक्टर, ट्रक, बोहनी मशीन आदि.

निलंबन के आदेश की कॉपी

सैलरी से ज्यादा मिली 300 गुना संपत्ति:वहीं 7 लक्जरी कारें फार्म हाउस पर मौजूद थी. जिनमें थार जैसी जीप भी शामिल है. सूत्रों से पता चला है कि शुक्रवार को हेमा के कुछ लॉकर भी खोले गए हैं और संपत्ति का आंकलन किया जा रहा है. हेमा की ज्यादातर संपत्ति रायसेन जिले में है. जहां की वो रहने वाली है. हेमा का मूल गांव रायसेन का चपना है और यही के एक किसान परिवार की बेटी है. पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन से पहले वह कोच्चि में पदस्थ थी. यहां भी उसे संविदा पर नियुक्ति दी गई है. वर्ष 2020 में हेमा मीणा के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति होने की शिकायत की गई थी. उसकी महीने की सैलेरी महज 30 हजार रुपए है. इस सैलेरी से अब तक 300 गुना अधिक संपत्ति मिल चुकी है. लोकायुक्त पुलिस ने वर्ष 2011 से उसकी आय का मूल्यांकन किया है और इसके बाद से जुटाई गई संपत्ति को आधार बनाकर कार्रवाई की जा रही है. मौके पर इतने दस्तावेज मिले की अब 24 घंटे बाद भी उनकी गिनती पूरी नहीं हो पाई है. बिलखिरिया में बना फार्म हाउस उसके पिता के नाम पर दर्ज है और करीब 20 हजार स्क्वायर फीट में बना हुआ है.

30 लाख रुपए की टीवी जब्त

125 देसी-विदेशी कुत्ते और गिर गाय की शौकीन : हेमा मीणा ने अपने फार्म हाउस पर करीब 125 देसी-विदेशी कुत्तों को पाल रखा है, लेकिन पुलिस ने अपने ऑफिशियल स्टेटमेंट में 65 संख्या बताई है. हेमा इन कुत्तों की ब्रीडिंग करके बेचा करती थी. साथ में करीब 30 गिर गाय भी है, जिनके के लिए एक बड़ा बाड़ा बनाया गया है. दो गोडाउन में भूसा भरा है और एक हार्वेस्टर भी खड़ी मिली है. पूरे फार्म हाउस की देखरेख के लिए करीब 20 नौकर हैं और इन सभी के पास वॉकी टॉकी रहते थे.

हेमा मीणा के फॉर्म हाउस पर मिले देशी विदेशी कुत्ते
  • कुछ खबरें यहां पढ़ें
  1. असिस्टेंट इंजीनियर ने 30 हजार की सैलरी में बनाई करोड़ों की संपत्ति, भोपाल लोकायुक्त का छापा
  2. पटवारी निकला करोड़ों की संपत्ति का मालिक, इंदौर लोकायुक्त ने मारे कई ठिकानों पर छापे
  3. Rewa Lokayukt Raid: मऊगंज थाने में तैनात ASI को लोकायुक्त ने 5 हजार रिश्वत लेते दबोचा

वर्ष 2016 में ज्वाइन की थी नौकरी:पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन में हेमा मीणा ने 2016 में नौकरी ज्वाइन की थी. 30 हजार रुपए महीने सैलेरी के हिसाब से अब तक करीब 30 लाख रुपए आय हुई है, लेकिन पुलिस को अब तक 7 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति मिल चुकी है. लॉकर खुलना अभी बाकी है. फार्म हाउस और घर में मिलाकर 7 लक्जरी और 13 छोटी गाड़ियां मिली हैं और इन सभी की कीमत ही 1 करोड़ रुपए से अधिक बताई जा रही है. पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन ने छापा पड़ते ही हेमा को नौकरी से सस्पेंड कर दिया था.

Last Updated : May 12, 2023, 8:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details