मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Jun 15, 2021, 2:58 PM IST

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

design photo
डिजाइन फोटो

राम-हिंदू धर्म पर नरोत्तम मिश्रा ने राहुल गांधी को खुली बहस की दी चुनौती, कमलनाथ को भी बुलाया

हिंदुस्तान की राजनीति में धर्म का बड़ा महत्व है, खासकर बीजेपी के लिए राम ही एक मात्र खेवनहार हैं, जो मझधार में डगमगाती उसकी नइया को किनारे लगा देते हैं! पर अयोध्या में राम मंदिर के लिए जमीन खरीदी में हुए घोटाले के खुलासे पर पूरा विपक्ष हमलावर हो गया है, जिसके चलते वार-पलटवार का सिलसिला जारी है, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को खुले मंच पर राम और हिंदू धर्म पर बहस की चुनौती दी है, साथ ही मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ को भी आमंत्रित किया है, ये चुनौती उन्होंने राहुल गांधी के एक ट्वीट के जवाब में दी है.

कमलनाथ ने शिवराज पर साधा निशाना: ट्वीट कर पूछा-क्यों, सुपारी ले रखी है क्या?

स्वास्थ्य लाभ ले रहे मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ एक्शन में हैं. माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर एक्टिव हैं और खासकर प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह पर वार करने का मौका नहीं चूक रहें हैं. उन्होंने शिवराज पर मान सम्मान को मिट्टी में मिलाने का आरोप मढ़ा है.

4 बड़े जिलों में ITI निर्माण घोटाला: NPCC को दी 11 करोड़ रुपये की जाली बैंक गारंटी

एनपीसीसी(NPCC) को 11 करोड़ रुपये की श्री तिरुपति कंस्ट्रक्शन ने जाली बैंक गारंटी दी. फिलहाल, मामले की जांच शाहपुरा पुलिस द्वारा की जा रही है और जल्द ही मामले में एफआईआर दर्ज कराने की बात कही है.

दिग्विजय सिंह देश को तोड़ने का काम कर रहे हैं: मंत्री विश्वास सारंग

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सरकार तैयार हैं. इसके लिए बच्चों के माता-पिता को ट्रेनिंग दी जाएगी. वहीं दिग्विजय सिंह पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वह देश को तोड़ने का काम कर रहे हैं.

मंत्री समूहों की इसी हफ्ते होगी बैठक, 21 जून को सीएम के सामने देंगे प्रजेंटेशन

कोरोना महामारी की दूसरी लहर से निपटने के बाद शिवराज सरकार प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में चल रहे कार्यों की रफ्तार बढ़ाने पर जोर देने लगी है, कैबिनेट की बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने सभी मंत्री समूहों को अपने-अपने ड्राफ्ट का अंतिम रूप देने के निर्देश दिये हैं, साथ ही 21 जून को सभी मंत्री समूहों को सीएम के सामने प्रजेंटेशन देना होगा.

कैलाश बोले- बच्चों के लिए जहर है मैदा और ब्रेड, बेटे आकाश ने बंटवा दिए

कोरोना की तीसरी लहर से बच्चों को बचाने और इम्यूनिटी बनाए रखने के लिए विजयवर्गीय ने मैदे से बनी चीजें नहीं खाने की सलाह दी है. वहीं दूसरी ओर उनके पुत्र विधायक आकाश विजयवर्गीय अपने विधानसभा क्षेत्र में बच्चों को ऐसी ही तमाम चीजें बंटवा रहे हैं.

पुरानी रंजिश के चलते बोलेरो से मां-बेटे को कुचला, मौके पर मौत

बाइक सवार मां-बेटे को चार पहिया वाहन ने जोरदार टक्कर मार दी, हादसे में दोनों की मौके पर ही मौत हो गई. जब पुलिस ने मामले में शिकायत नहीं लिखी तो, परिजनों ने शव चौराहे पर रखकर चक्काजाम कर दिया. फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

सीहोर में शिवराज कैबिनेट की बैठक पर कांग्रेस ने दागे कई सवाल, पूछा- क्या गुपचुप तरीके से हुआ कोई बड़ा खेल

शिवराज मंत्रिमंडल की सोमवार को सीहोर में हुई बैठक पर कांग्रेस ने बड़े सवाल खड़े किए हैं. कांग्रेस का कहना है कि लाखों रुपये फूंककर सीहोर के आलीशान होटल में ये बैठक करने की क्या जरुरत पड़ गई. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि इस बैठक के जरिए सरकार कुछ छिपा रही है.

शादी के लिए नाबालिग लड़की का अपहरण, राजस्थान में 1 लाख में करवाई शादी, गुजरात में दबोचे आरोपी

नीमच शहर की रहने वाली एक नाबालिग बच्ची का अपहरण कर उसे 1 लाख रुपये में बेचने का मामला सामने आया है. पुलिस ने शिकायत के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए बच्ची को मुक्त करा लिया है, जबकि आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

खरगोन पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 28 गोवंश के साथ 5 आरोपी गिरफ्तार

खरगोन जिले में पुलिस को उस वक्त बड़ी सफलता हाथ लगी, जब चेकिंग के दौरान 28 गोवंश की जब्ती के साथ 5 आरोपी पकड़े गए. पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details