मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह का BJP पर निशाना, बोले- जहां लव होगा वहां जिहाद नहीं होगा, इसका जवाब देंगे शिवराज

By

Published : Jun 6, 2023, 3:55 PM IST

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोंवद सिंह ने बीजेपी पर लव जिहाद के मुद्दे को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि "जहां लव होगा वहां जिहाद नहीं होगा. शिवराज और वीडी शर्मा ही बता पाएंगे की क्या होता है लव जिहाद. मैंने तो लव कभी किया नहीं".

madhya pradesh love jihad case
गोविंद सिंह ने लव जिहाद पर बीजेपी पर साधा निशाना

नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह

भोपाल। दमोह के गंगा जमुना स्कूल में हिजाब विवाद के बाद अब लव जिहाद के मामले पर हंगामा मचा हुआ है. एक दिन पहले लव जिहाद मामले पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने एक बयान दिया था जिसे लेकर विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोंवद सिंह ने पलटवार किया है. गोविंद सिंह ने कहा कि "मैं नहीं समझता यह लव जिहाद क्या होता है. लव होगा तो जेहाद होगा ही नहीं, जब प्रेम होगा तो लट्ठ क्यों चलेंगे. जिहाद थोड़े ही होगा फिर तो प्रेम व्यवहार होता है. यह लव जिहाद तो बीजपी का शगूफा है. यह शिवराज और वीडी शर्मा बताएंगे कि लव जिहाद क्या होता है. उन्होंने लव किया होगा मैंने तो किया नहीं है."

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने उठाए थे कई सवाल:एक दिन पहले दमोह के गंगा जमुना स्कूल को लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कई सवाल उठाए थे. उन्होंने कहा था कि "स्कूल में लव जिहाद के जाल में फंसाकर स्कूल प्रबंधन ने धर्मांतरण किया है. यहां जिहादी साम्राज्य कैसे खड़ा हुआ, इसकी जांच की जानी चाहिए. साथ ही संस्था के पास हजारों एकड़ जमीन कहां से आई इसकी भी जांच की जानी चाहिए. आखिर इदरीस खान, जलील खान और मुश्ताक खान का टेरर फंडिंग से क्या संबंध है इसकी भी जांच की जानी चाहिए."

मंदसौर में शहीद किसानों का स्मारक बने: नेता प्रतिपक्ष डॉ.गोविंद सिंह ने मंदसौर गोलीकांड को लेकर कहा कि "इसमें जो किसान शहीद हुए हैं, उनका स्मारक बनना चाहिए. यह तो बहुत पहले ही बन जाना चाहिए था. जिस तरह शहीदों के स्मारक बनते हैं, ये किसान भी गोलीकांड में शहीद हुए हैं." गोविंद सिंह ने प्रदेश में भ्रष्टाचार को लेकर आरोप लगाते हुए कहा कि "प्रदेश में पूरा भ्रष्टाचार भोपाल के श्यामला हिल्स से चल रहा है. जब भ्रष्टाचार ऊपर से ही चल रहा हो तो फिर उसमें कोई कुछ नहीं कर सकता. कृषि मंत्री कमल पटेल बोल रहे हैं कि कार्रवाई करेंगे तो वे सिर्फ इसकी बात ही कर सकते हैं. वैसे अगर कार्रवाई ही हो रही होती, तो भ्रष्टाचार होता ही नहीं."

पढ़ें ये खबरें...

मास्टर प्लान के नाम पर भेदभाव:नेता प्रतिपक्ष ने भोपाल के मास्टर प्लान के ड्राफ्ट को लेकर सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि "सरकार भेदभाव पूर्ण तरीके से जमीन को हड़पने की साजिश कर रही है. इसके जरिए किसानों को बर्बाद करने का प्लान बीजेपी ने बनाया है. जहां बीजेपी नेताओं और अधिकारियों ने जमीनें खरीद रखी हैं, उनको ग्रीन लैंड से रहवासी क्षेत्र कर दिया गया है. जबकि जहां मकान, कॉलोनी बन चुकी है उसे ग्रीन एरिया कर दिया गया. अब ऐसे लोगों को मकान बनाने के लिए एरिया खरीदना होगा. बाकी सीएम ने अवैध कॉलोनियों को वैध कर दिया है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details