मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Politics: कमलनाथ शिवराज में जारी सवाली जंग,अब रामचरितमानस की हुई एंट्री

By

Published : Mar 10, 2023, 2:35 PM IST

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 से पहले कांग्रेस और भाजपा के बीच सवालों की जंग तेज हो गई है. अब इसमें रामचरितमानस की भी एंट्री हो गई है. कमलनाथ और शिवराज सिंह चौहान एक दूसरे पर रामचरितमानस की चौपाई के जरिए हमला बोल रहे हैं.

MP Politics
मध्य प्रदेश की सियासत

भोपाल। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले सियासत अपने उठान पर है. हर दिन प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को निशाने पर ले रहे हैं. शिवराज सिंह कमलनाथ को सरकार में आने के लिए किये गये वायदों को याद दिला रहे हैं, वहीं कमलनाथ सीएम शिवराज सिंह को अपने ही अंदाज में सवाल कर रहे हैं. ऐसे में मध्यप्रदेश में चुनाव तक ये सिलसिला जारी रहने की पूरी उम्मीद है.

कमलनाथ को सीएम ने याद दिलाया उनका वचन:शुक्रवार को देवी अहिल्याबाई होल्कर की पुण्यतिथि पर शिवराज सिंह ने कमलनाथ पर फिर सवाल दागे. शिवराज सिंह ने कहा कि -" कमलनाथ जी आपने झूठ महापत्र में वादा किया था कि देवी अहिल्याबाई होल्कर नि:शुल्क शिक्षा योजना शुरू करेंगे. इसमें बेटियों को नि:शुल्क शिक्षा और रियायती दरों पर दो पहिया वाहन के लिए ऋण दिया जायेगा तथा आरटीओ से नि:शुल्क वाहन का रजिस्ट्रेशन होगा. ये वचन भी आपने क्यों पूरा नहीं किया ?. " शिवराज सिंह ने कहा कि- "आपकी सरकार में तो बैगा भारिया सहारिया जाति की बहनों को दी जा रही एक हजार की राशि भी बंद कर दी गई".

एमपी की सियासत में ये भी पढ़ें:

कमलनाथ का शिवराज सिंह पर पलट वार:शिवराज सिंह के सवालों पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि - " शिवराज जी आप झूठ मशीन हैं, यह तो मध्य प्रदेश की जनता जानती है लेकिन आप वैचारिक रूप से इतने दरिद्र और मर्यादा विहीन हैं, इसकी कल्पना किसी ने नहीं की थी. आज आपने रामचरितमानस की वह चौपाई मुझसे पूछी है जो दिनांक 10 फरवरी 2023 के प्रश्न में मैंने आपसे पूछी थी. सवाल पूछने तक में नकल करने वाले शिवराज जी आप हंसी के पात्र बनते जा रहे हैं. मेरा सवाल आपसे यह है कि आपने कुछ समय पहले बाल आशीर्वाद योजना शुरू की थी, जिसमें अनाथ बच्चों की मदद करने का झूठ आपने बोला था. सारे बच्चे चीख चीख कर कह रहे हैं कि मामा ने हमें धोखा दे दिया. इन अनाथ बच्चों की आंहें सुनकर भी क्या आपका पत्थर दिल पिघलता नहीं हैं. आप सत्य के मार्ग पर सच्चे हृदय से चलने की कोशिश तो करिए, गलत रास्ते पर भी चलेंगे तो ईश्वर आपको सही रास्ते पर ले आएगा. "उल्टा नाम जपत जग जाना बाल्मीकि भए ब्रह्म समाना."

ABOUT THE AUTHOR

...view details