मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Kamal Patel On Tomato: टमाटर के दामों पर कृषि मंत्री का विवादित बयान, बोले- कल दो रुपए किलो में कोई नहीं पूछेगा

By

Published : Aug 1, 2023, 10:50 PM IST

देश में पिछले कई दिनों से टमाटर के बढ़े हुए दामों ने आम से लेकर खास लोगों को परेशान करके रखा है. टमाटर के दाम को लेकर कई राजनीतिक पार्टियां अलग-अलग तरह से विरोध भी जता चुकी है. वहीं एमपी के कृषि मंत्री कमल पटेल ने अजीबो गरीब बयान दिया है.

Kamal Patel On Tomato
टमाटर पर कृषि मंत्री का बयान

टमाटर पर कृषि मंत्री का बयान

भोपाल।मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने टमाटर को लेकर अजीबोगरीब बयान दिया है. कृषि मंत्री कमल पटेल ने टमाटर को लेकर भविष्यवाणी भी कर डाली. कृषि मंत्री ने कहा कि "अभी मांग और आपूर्ति में अंतर के कारण टमाटर के भाव आसमान छू रहे हैं. कल को 2 रुपए किलो में टमाटर कोई नहीं पूछेगा. मंत्री ने कहा कि "अभी मांग अधिक है आपूर्ति कम है, लेकिन हम चाहते हैं कि किसानों को पूरे दाम मिले.

टमाटर कब सस्ते होंगे: कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा की "किसानों को वो पूरे दाम दिलाना चाहते हैं. इस साल अन्य राज्यों में टमाटर की फसल भी बारिश के कारण खराब हो गई है. अभी डिमांड और सप्लाई में अंतर है." कमल पटेल ने यह साफ कर दिया है कि फसलों की कीमत पर कृषि विभाग का कोई नियंत्रण नहीं है. इसलिए अब सस्ती टमाटर के लिए आपको ठंड के अंत तक यानी जनवरी-फरवरी तक इंतजार करना होगा. बता दें मध्यप्रदेश में टमाटर के बढ़ते दामों के चलते किसानों को सड़कों पर टमाटर फेंकने पड़े थे. 50 पैसे प्रति किलो के दाम होने के चलते किसानों को खेत में ही टमाटर फेंकने पड़े.

ये भी पढ़ें...

प्रभात झा ने भी टमाटर पर दिया था विवादित बयान:टमाटर के दामों को लेकर बीजेपी नेता प्रभात झा भी विवादित बयान दे चुके हैं. उन्होंने कहा था कि "टमाटर गरीब नहीं अमीर लोग खाते हैं. जिनके गाल लाल होते हैं. चुनावी साल में प्याज के दाम इतने बढ़ गए थे कि आम आदमी की थाली और सब्जी से प्याज गायब हो गई थी. जनता का गुस्सा इतना था की सरकारें तक गिर गई थीं. दिल्ली की पहली महिला मुखमंत्री बनी सुषमा स्वराज की सरकार प्याज की कीमतों के चलते गिरी थी, वहीं राजस्थान की भैरो सिंह शेखावत की सरकार भी गिर गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details