मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP News: गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कमलनाथ को बताया इच्छाधारी व सुविधाभोगी हिंदू, नूंह हिंसा पर किसी कांग्रेसी का बयान क्यों नहीं आया

By

Published : Aug 7, 2023, 12:24 PM IST

मध्यप्रदेश में असली और नकली हिंदू को लेकर एक बार फिर सियासी जंग शुरू हो गई है. कमलनाथ द्वारा छिंदवाड़ा में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथा कराने पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तंज कसा है. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कमलनाथ इच्छाधारी और सुविधाभोगी हिंदू हैं. इसके साथ ही नरोत्तम मिश्रा ने पूर्व मंत्री व कांग्रेस विधायक उमंग सिंगार की जमकर तारीफ की है.

Home Minister Narottam Mishra
गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कमलनाथ को बताया इच्छाधारी व सुविधाभोगी हिंदू

भोपाल।गृह मंत्री नरोत्त मिश्रा ने पूर्व मंत्री कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा "वह अब पुलिस को मिलने वाले साप्ताहिक अवकाश का क्रेडिट लेना चाहते हैं, लेकिन वह तो घोषणा ही करते रह गए. असल में वह मुंह चलाने वाले नेता हैं. किसी भी काम को करने के लिए घंटे काफी हैं, आपके नेता ने तो आपको दस दिन दिए थे. नेता शिवराज सिंह जैसा होता है, जो घोषणा करने के बाद अमल भी करता है. उधर शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की और इधर पुलिस मुख्यालय ने रोस्टर बनाकर अवकाश के आदेश जारी कर दिए."

कमलनाथ घोषणा ही करते रह गए :नरोत्तम मिश्रा ने कहा "कमलनाथ तो वह नेता है, जो घोषणा के दस दिन बाद भी एक भी किसान का दो लाख कर्जा माफ नहीं कर पाए. पुलिसकर्मियों को अवकाश नहीं दे पाए. कमलनाथ ने अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष से भी घोषणा करवा ली. लेकिन सरकार चलाने और मुंह चलाने में फर्क होता है." नरोत्तम मिश्रा ने कमलनाथ द्वारा बागेश्वर धाम की कथा कराने पर भी बयान दिया. कहा कि "शायद अब कमलनाथ को हिंदुओं की ताकत समझ आ गई है. लेकिन यह सुविधाभोगी हिंदू हैं. समाज के लिए काम नहीं करते हैं. देश के लिए काम नहीं करते हैं. महान भारत में इन्हें बदनाम भारत नजर आता है. यह बृजमंडल मेवात नूंह की घटना पर कुछ नहीं बोल रहे हैं."

साइबर थानों में कंसल्टेंट नियुक्त होंगे :गृह मंत्री ने कहा कि साइबर थानों में कंसल्टेंट नियुक्त होंगे. डिंडोरी में नया एसडीओपी थाना बनगा. राज्य सरकार पुलिस अपग्रेडेशन में दो काम करने जा रही है. पहला यह कि सेवाकाल की उल्लेखनीय उपलब्धियों को देखते हुए 19 निरीक्षक स्तर के अफसरों को ऑनरेरी DSP बनाया जा रहा है. वहीं एमपी में बढ़ते साइबर क्राइम को देखते हुए 27 कंसलटेंट की भर्ती की जा रही है, जो पुलिस कमिश्नर कार्यालय इंदौर, भोपाल और स्टेट साइबर सेल में काम करेंगे. इसके अलावा नक्सल गतिविधियों की रोकथाम के लिए डिंडोरी जिले में नया पुलिस अनुभाग बजाग बनाया जा रहा है. इसमें बजाग, समनापुर और करंजिया रहेंगे. बजाग इसका मुख्यालय होगा.

ये खबरें भी पढ़ें...

खुद को बताया उमंग सिंगार का कायल :नरोत्तम मिश्रा ने आज कांग्रेस नेता उमंग सिंगार की जमकर तारीफ की और कहा कि अपन तो उमंग के कायल हैं. सही बात कहना, ठोक के कहना. यह उमंग सिंगार की आदत रही है. ऐसी बात नहीं है कि अभी कह रहे हैं, बल्कि जब सरकार थी, तब भी बात कही है. उन्होंने आदिवासी मुख्यमंत्री की बात कही है. सरकार में थे, तब भी कहा था कि सरकार परदे के पीछे से चलाई जा रही है और सबसे बड़ा माफिया दिग्विजय सिंह को बताया था. सबसे बड़ा भ्रष्ट भी बताया था. इस बात का खंडन आज तक दिग्विजय सिंह ने नहीं किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details