मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Drug Peddlers: मध्यप्रदेश में ड्रग तस्करों व उनकी जमानत लेने वालों के नाम होंगे सार्वजनिक

By

Published : May 25, 2023, 8:05 AM IST

मध्यप्रदेश में ड्रग्स तस्करों व उनकी जमानत लेने वालों के खिलाफ अभियान छेड़ा जाएगा. ड्रग्स की सप्लाई करने वाले और उनकी जमानत लेने वालों के नाम बोर्ड पर सार्वजनिक किए जाएंगे. इसकी शुरुआत इंदौर से की जा रही है. यह घोषणा गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने की.

MP DRUG PEDDLERS
मध्यप्रदेश में ड्रग तस्करों व उनकी जमानत लेने वालों के नाम होंगे सार्वजनिक

भोपाल (Agency, PTI)।गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि राज्य सरकार ड्रग्स तस्करों के खिलाफ कड़े कदम उठाएगी. ड्रग्स तस्करों के साथ ही उनकी जमानत लेने वालों के नाम बोर्ड पर प्रदर्शित किए जाएंगे. ड्रग्स पेडलर्स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए सभी जिलों के अफसरों को निर्देशित किया गया है. ड्रग्स तस्करों के नाम उन इलाकों में बोर्डों पर चस्पा किए जाएंगे, जहां वे सक्रिय हैं. बता दें कि इंदौर में ड्र्ग्स तस्करी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं.

इंदौर से शुरू होगा अभियान :गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा 'जनप्रतिनिधियों के साथ पुलिस अधिकारियों की बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया कि नशा तस्करों के लिए ज़मानत (बेल आउट) जमा करने वाले लोगों के नाम बोर्ड लगाकर सार्वजनिक किए जाएंगे. पहला चरण इंदौर से शुरू होगा. इस अभियान के अगले चरण में ऐसे बोर्डों पर नशा तस्करों के सहयोगियों के नाम प्रदर्शित करने पर विचार किया जाएगा."

इंदौर के राजेंद्रनगर का नाम लता मंगेशकर के नाम पर :बता दें कि नरोत्तम मिश्रा इंदौर जिले के प्रभारी मंत्री हैं, जहां नशीले पदार्थों से संबंधित अपराधों के मामले सामने आ रहे हैं. इसके साथ ही गृह मंत्री ने कहा कि इंदौर के राजेंद्र नगर क्षेत्र का नाम दिवंगत गायिका लता मंगेशकर के नाम पर रखा जाएगा. बता दें कि लता मंगेशकर का जन्म 28 सितंबर, 1929 को इंदौर में हुआ था और उन्होंने 6 फरवरी, 2022 को मुंबई में अंतिम सांस ली. लता मंगेशकर का इंदौर से काफी लगाव रहा है.

  1. इंदौर: 15 करोड़ की पकड़ी गई ड्रग्स को जांच के लिए भेजा गया फॉरेंसिक लैब
  2. पांच ड्रग्स तस्करों को पुलिस ने पकड़ा, अंडर वर्ल्ड कनेक्शन भी आया सामने
  3. इंदौर ड्रग्स केस का अब कांग्रेस कनेक्शन ! ड्रग्स पैडलर जोजो के साथ पूर्व मंत्री के भाई की फोटो वायरल

दिग्विजय सिंह पर नरोत्तम मिश्रा का निशाना :इधर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए पूछा कि अगर सरकार 2,000 रुपये के नोट को वापस लेना चाहती है, तो इसे पहले क्यों पेश किया गया, इस पर नरोत्तम मिश्रा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा "यह ठीक उसी तरह है जैसे यह पूछना कि एक व्यक्ति का जन्म क्यों हुआ अगर उसे मरना है." गृह मंत्री ने कहा कि दिग्विजय सिंह को पूरे प्रदेश की जनता समझ चुकी है. सिर्फ हाइलाइट होने के लिए वह बयानबाजी करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details