मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कांग्रेस का आंदोलन स्थगित हुआ है, निरस्त नहीं : अरुण यादव

By

Published : Dec 28, 2020, 10:28 AM IST

विधानसभा सत्र स्थगित होने के बाद कांग्रेस ने अपना आंदोलन भी स्थगित कर दिया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने कहा है कि हमारा आंदोलन फिलहाल स्थगित हुआ है, निरस्त नहीं.

Arun Yadav
अरुण यादव

भोपाल। केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानून के विरोध में सोमवार को मध्यप्रदेश कांग्रेस द्वारा ट्रैक्टर ट्राली पर सवार होकर विधानसभा घेराव का ऐलान किया गया था. सोमवार को ही मध्यप्रदेश विधानसभा का सत्र भी शुरू होना था. लेकिन विधानसभा कर्मचारियों और करीब एक दर्जन विधायकों के कोरोना संक्रमित होने के कारण विधानसभा का सत्र स्थगित कर दिया गया है. इसी वजह के चलते कांग्रेस ने अपना आंदोलन भी स्थगित कर दिया है.

कांग्रेस का आंदोलन स्थगित

कांग्रेस का प्रदर्शन स्थगित
सोमवार से मध्यप्रदेश विधानसभा का तीन दिवसीय सत्र शुरू होना था. इसी दौरान कांग्रेस ने ऐलान किया था कि विधानसभा सत्र के पहले दिन प्रदेश भर से बुलाए गए किसान और कांग्रेस विधायक प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ सहित सभी कांग्रेस नेता ट्रैक्टर ट्राली पर सवार होकर विधानसभा पहुंचेंगे. इस कार्यक्रम का प्रभारी पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता अरुण यादव को बनाया गया था. आंदोलन की तैयारियां जोर-शोर से चल रही थी. पूरे प्रदेश से किसानों का ट्रैक्टर ट्राली से आने का सिलसिला शुरू हो गया था. लेकिन विधानसभा सत्र स्थगित होने पर कांग्रेस का प्रदर्शन भी स्थगित हो गया है.

'फिलहाल आंदोलन स्थगित हुआ है निरस्त नहीं'

आंदोलन के प्रभारी अरुण यादव ने बताया कि प्रदेशभर से किसान भोपाल पहुंच गए थे. आज हमारा विधानसभा घेराव का आंदोलन प्रस्तावित था. क्योंकि विधानसभा स्थगित कर दी गई है. इसलिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने निर्देश दिए थे कि आज का आंदोलन स्थगित कर दिया जाए और आगे हमारा आंदोलन क्रमबद्ध तरीके से चलेगा. इसे जिला स्तर पर और संभाग स्तर पर किसानों के समर्थन में चलाया जाएगा. उनका कहना है कि आंदोलन निरस्त नहीं हुआ है, आज का प्रदर्शन स्थगित हुआ है. हमारा आंदोलन क्रम बद्ध तरीके से पूरे प्रदेश में जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details