मध्य प्रदेश

madhya pradesh

CBSE Result Date: 11 मई को नहीं आएगा सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट, वायरल हो रहा लेटर फर्जी

By

Published : May 10, 2023, 7:06 PM IST

Updated : May 10, 2023, 7:39 PM IST

सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट 11 मई को आएगा इसको लेकर एक लेटर वायरल हुआ है. जिसे सीबीएसई ने फर्जी करार दिया है. दरअसल इस लेटर के बाद से ही अभिभावकों में पशोपेश की स्थिति थी और लोग परेशान हो रहे थे.

cbse result news
सीबीएसई का वायरल रिजल्ट लेटर फर्जी

भोपाल।देशभर में सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट 11 मई को जारी होने के संबंधित लेटर आखिरकार फर्जी साबित हो गया है. यह लेटर हर ग्रुप पर वायरल हो रहा था और तेजी से सर्कुलेट भी हो रहा था जिसको लेकर अभिभावक और बच्चे खासे परेशान थे. इस लेटर में 11 मई गुरुवार को सीबीएसई 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट घोषित किए जाने संबंधी निर्देश थे. इसके बाद से ही लगातार स्कूलों में फोन आने शुरू हो रहे थे और अभिभावक स्कूलों के चक्कर लगा रहे थे. इस फर्जी लेटर के वायरल होने के बाद सीबीएसई ने बुधवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर एक जानकारी शेयर की और लेटर को फर्जी करार दिया.

सीबीएसई का वायरल रिजल्ट लेटर फर्जी

रिजल्ट का लेटर फेक:भोपाल के सीबीएसई स्कूलों से जुड़े प्राचार्य का कहना है कि सीबीएसई इस तरह से कभी भी सर्कुलर जारी कर रिजल्ट की डेट घोषित नहीं करता है. ऐसा पहले भी होता आया है कि फर्जी तरीके से सर्कुलर जारी होते हैं और बच्चों को परेशान किया जाता है. फिलहाल सीबीएसई की ओर से ऐसा कोई निर्देश नहीं है कि 11 मई को ही रिजल्ट आएगा. सीबीएसई ने इसको लेकर अपने ट्विटर अकाउंट पर क्लियर कर दिया है कि वह लेटर फर्जी है.

सीबीएसई ने बताया फर्जी
  1. स्कूल शिक्षा मंत्री ने लगाई मुहर, 20 से 25 मई के बीच आएगा MP बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट

38 लाख छात्रों को इंतजार: वैसे तो सीबीएसई का रिजल्ट मध्य प्रदेश की बोर्ड परीक्षाओं के पहले ही आ जाता है और उम्मीद लगाई जा रही है कि 15 मई के आसपास या इसके पहले सीबीएसई 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट आ जाएगा. आपको बता दें कि इस साल पूरे देश में दसवीं और बारहवीं में लगभग 38 लाख से अधिक बच्चों ने सीबीएसई का एग्जाम दिया है और इन सभी के साथ इनके माता-पिता को भी रिजल्ट का इंतजार है.

Last Updated : May 10, 2023, 7:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details