मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Bjp Foundation Day: स्थापना दिवस पर बीजेपी ने प्रदेश की दीवारों पर लिखा 'अबकी बार भाजपा सरकार'

By

Published : Apr 6, 2023, 10:55 PM IST

देश भर में 6 अप्रैल को बीजेपी का स्थापना दिवस मनाया गया. इस मौके पर देश में बूथ स्तर पर दीवार लेखन किया गया. इस दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने दीवार पर लिखा अबकी बार भाजपा सरकार.

BJP foundation day on 6th April
स्थापना दिवस पर दीवार लेखन

स्थापना दिवस पर दीवार लेखन

भोपाल। बीजेपी के स्थापना दिवस के मौके पर पार्टी ने दीवारों पर स्लोगन लिखकर संदेश दिया. हालांकि 3 दिन पहले बीजेपी को यह पता नहीं था कि दीवारों पर क्या स्लोगन लिखना है, यह स्लोगन केंद्रीय नेतृत्व ने तैयार किया है. मध्यप्रदेश में 2023 की चुनावी तैयारियों के बीच बीजेपी ने बूथ स्तर तक अपना स्थापना दिवस मनाया. 64 हजार से ज्यादा बूथों पर बीजेपी ने युवाओं की चौपाल लगाई. मध्य प्रदेश के बीजेपी नेतृत्व में बैरसिया तहसील की दीवार पर अबकी बार भाजपा सरकार का नारा लेकर लोगों से अपील की गई कि अबकी बार फिर बीजेपी सरकार को वोट दें.

युवा नव-मतदाता संपर्क अभियान की शुरुआत: प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भोपाल के बैरसिया के बूथ क्रमांक 206, हर्राखेड़ा मंडल, गुनगा में दीवार पर लेखन किया. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने स्लोगन लिखा 'एक बार फिर भाजपा सरकार. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से लेकर जमीनी कार्यकर्ता तक आज दीवार लेखन में जुटे रहे. पार्टी ने हर बूथ पर दीवार लेखन किया. पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर युवा चौपालों का आयोजन किया गया. जिसमें राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री, मुख्यमंत्री, केन्द्रीय मंत्री, प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश संगठन महामंत्री समेत वरिष्ठ नेता शामिल हुए. भारतीय जनता युवा मोर्चा ने प्रदेश के 1070 मंडलों में युवा चौपालें आयोजित की. युवा चौपालों के माध्यम से ’युवा नव-मतदाता संपर्क अभियान’ की शुरुआत की. यह अभियान 20 अप्रैल तक प्रदेश में निरंतर जारी रहेगा.

मुंह मीठा कराते सीएम और वीडी शर्मा

20 अप्रैल तक चलेंगी चौपाल: युवा चौपालों में पार्टी के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री, मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री, राष्ट्रीय महामंत्री, प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश संगठन महामंत्री, प्रदेश शासन के मंत्री, पार्टी, मोर्चा के पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधि शामिल होंगे. स्थापना दिवस के अवसर पर 1070 मंडलों में आयोजित युवा चौपाल के जरिए नव-मतदाताओं से संपर्क किया गया. इन चौपालों में भाजपा सरकार के विकास कार्यों, योजनाओं और युवा नीति पर युवाओं से संवाद किया गया. प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायत और शहरी क्षेत्रों में प्रत्येक वार्ड में 20 अप्रैल तक युवा चौपालें आयोजित की जाएगी. युवा चौपालों के बाद युवा संकल्प यात्रा, युवा संभागीय सम्मेलन और युवा महाकुंभ जैसे बड़े आयोजन युवा मोर्चा द्वारा किए जाएंगे.

क्या बोले प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा: वीडी शर्मा ने कहा कि वर्तमान समय विकास की दृष्टि से मध्यप्रदेश के लिए स्वर्णिम काल है, लेकिन 2003 के पहले यह स्थिति नहीं थी. सड़क, बिजली, पानी की उपलब्धता ऐसी नहीं थी, लेकिन हमारे नव मतदाता, जिनका जन्म 2003 के बाद हुआ है, उन्होंने प्रदेश की उस दुरावस्था को नहीं देखा. युवा चौपाल का उद्देश्य यही है कि नव मतदाताओं को प्रदेश की उस दुरावस्था की जानकारी दी जाए. मध्यप्रदेश में प्रत्येक पंचायत पर 11 युवाओं की समिति गठित कर नव मतदाताओं को संगठन से जोड़ने का काम कर रही है. पंचायत स्तर की यह समितियां ही युवा चौपालों के आयोजन में समन्वय करेंगी.

इससे जुड़ी कुछ और खबर यहां पढ़ें

क्या कहा शिवराज सिंह ने:मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश पहले बीमारू राज्य हुआ करता था, हमारी अर्थव्यवस्था जीडीपी सबसे फिस्सडी हुआ करती थी. ताजा सर्वे में मध्यप्रदेश की अर्थव्यवस्था देश के विकसित 10 राज्यों में शामिल हुई है. उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस का शासन था, तब प्रदेश में प्रति व्यक्ति आय मात्र 11 हजार रुपए थी, जो बढ़कर प्रति व्यक्ति आय 1 लाख 40 हजार रुपए हो गयी है. मध्यप्रदेश की कुल अर्थव्यवस्था का साइज केवल 71 हजार करोड़ हुआ करता था. जो अब बढ़कर 13 लाख करोड़ से भी ज्यादा हो गया है. 44 लाख 50 हजार लाडली लक्ष्मी बेटियों को लखपति बनाया तो 80 लाख किसानों को अलग-अलग योजनाओं से लाभ दिया. उन्होंने कहा कि हमनें बहनों को सशक्त बनाने के लिए लाडली बहना योजना शुरू की है, जिसमें अभी तक 57 लाख बहनों का रजिट्रेशन पार्टी कार्यकर्ताओं के सहयोग से हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details