मध्य प्रदेश

madhya pradesh

विधानसभा उपचुनाव: वायरल ऑडियो-वीडियो पर आमने-सामने बीजेपी-कांग्रेस, कही ये बात

By

Published : Jun 19, 2020, 8:45 PM IST

विधानसभा उपचुनाव के पहले चुनावी जंग सोशल मीडिया पर चल रही है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा है कि, बीजेपी के हर नेता के खिलाफ वीडियो-ऑडियो आएंगे, ये सभी असली होंगे, इसके जवाब में बीजेपी नेता भूपेंद्र सिंह का कहना है कि, कांग्रेस के पास अब कोई काम नहीं बचा है. कांग्रेस सिर्फ सोशल मीडिया पर ही बची है.

Assembly by-election
विधानसभा उपचुनाव

भोपाल।मध्यप्रदेश विधानसभा उपचुनाव के पहले चुनावी जंग सोशल मीडिया पर चल रही है. बीजेपी को निशाना बनाने के लिए सोशल मीडिया को कांग्रेस ने मुख्य हथियार बनाया है, कांग्रेस के निशाने पर बीजेपी में शामिल हो चुके ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके समर्थक विधायक और मंत्री हैं. पिछले 15 दिनों में इनके आधा दर्जन ऑडियो वीडियो वायरल हो चुके हैं.

वायरल ऑडियो-वीडियो पर सियासत
कौन-कौन से वायरल हो चुके ऑडियो-वीडियोसबसे ताजा वीडियो ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके समर्थकों का जारी हुआ है. वीडियो में फिल्म मणिकर्णिका के एक हिस्से को एडिट किया गया है, जिसमें सत्ता हासिल करने का जिक्र किया गया है. वीडियो में सोनिया गांधी, सिंधिया को गद्दार करार देती नजर आ रही हैं. करीब 1 मिनट के इस वीडियो में सोनिया गांधी ने उन्हें राजद्रोही और गद्दार कहा है. वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का एक वीडियो वायरल हुआ, वीडियो में कथित तौर पर शिवराज सिंह चौहान कह रहे हैं कि, 'क्या कर रहा है ये आबकारी अमला, काहे के लिए बैठा है, दारू इतनी फैला दो कि, पूरे प्रदेश में की पिए और पड़े रहें', हालांकि वायरल हुए इस वीडियो के बाद एक्स सीएम दिग्विजय सिंह के खिलाफ इस कथित वीडीयो को सोशल मीडिया पर शेयर करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है.शिवराज सिंह चौहान के वायरल वीडियो का मामला शांत भी नहीं हुआ कि, ज्योतिरादित्य सिंधिया का एक ऑडियो वायरल हुआ, जिसमें 50 लाख रुपए के लेनदेन की बात हो रही है. वायरल ऑडियो में अशोकनगर सीट पर कांग्रेस के टिकट के लिए पैसे देने की बात कही जा रही है. ऑडियो में अनीता जैन नाम की महिला कथित रूप से सिंधिया से बात कर रही हैं, दावा किया जा रहा है कि ये ऑडियो विधानसभा चुनाव के समय का है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का एक कथित ऑडियो जारी हुआ, जिसमें सीएम ये कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि, 'अगर तुलसी सिलावट विधायक नहीं बने तो क्या शिवराज मुख्यमंत्री बने रह सकते हैं, प्रदेश में सत्ता परिवर्तन केंद्रीय नेतृत्व का फैसला था, जिसे गलत साबित नहीं होने देना है'. इधर बीजेपी में शामिल पूर्व मंत्री इमरती देवी का एक कथित ऑडियो वायरल हुआ, जिसमें धर्मेंद्र बघेल नाम के एक व्यक्ति ने सिर्फ इतना कहा कि, जनता में बीजेपी और आपका विरोध है. इतना सुनते ही इमरती देवी आपे से बाहर हो गईं. नाराज इमरती ने धर्मेंद्र बघेल के गांव में आकर कथित तौर पर आंखें फोड़ देने तक की धमकी दे डाली.


बता दे कि, कोरोना काल के बीच में शुक्रवार को राज्यसभा की तीन सीटों के लिए मतदान हुआ, और विधानसभा उपचुनाव अभी होना है, ऐसे में बीजेपी-कांग्रेस नेताओं का आरोप- प्रत्यारोप का दौर जारी है.

इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा है कि, 'बीजेपी के हर नेता के खिलाफ वीडियो-ऑडियो आएंगे और यह सभी असली होंगे, इन्हें छेड़छाड़ कर नहीं बनाया जाएगा. बीजेपी में शामिल हो चुके नेताओं ने लोकतंत्र की हत्या करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है'. इधर लगातार जारी हो रहे वीडियो को लेकर पूर्व मंत्री और बीजेपी नेता भूपेंद्र सिंह का कहना है कि, 'कांग्रेस के पास अब कोई काम नहीं बचा है. कांग्रेस सिर्फ सोशल मीडिया पर ही बची है. जमीन से कांग्रेस साफ हो चुकी है'.

नोट- ETV भारत इस खबर में जिक्र किए गए किसी भी ऑडियो-वीडियो के सत्यता की पुष्टि नहीं करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details