मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Bhopal Suicide Case: परिवार संग आत्महत्या मामले में एक आरोपी की हुई गिरफ्तारी, SIT कर रही है मामले की जांच

By

Published : Jul 28, 2023, 4:01 PM IST

लोन के चलते भूपेंद्र कुमार विश्वकर्मा ने अपने परिवार के साथ की आत्महत्या मामले में एक आरोपी की गिरफ्तारी की गई है. फिलहाल एसआईटी पूरे मामले की जांच कर रही है.

Bhopal Suicide Case
भोपाल सुसाइड केस

भोपाल।राजधानी के रातीबड़ थाना क्षेत्र में दिल दहला देने वाली घटना जिसमें मासूम बच्चों को कोल्डड्रिंक में जहर पिलाने के बाद दंपति ने खुद को फांसी लगाकर आत्महत्या करने वाले मामले में पुलिस हर पहलू से पूरे मामले की जांच कर रही है. इस पूरे मामले में पुलिस ने एक आरोपी को जयपुर से गिरफ्तार किया गया है. आरोपी ने अपना बैंक खाता सायबर जालसाजों को कमीशन पर उपलब्ध कराया था, एसआईटी ने आरोपी को न्यायलय में पेश कर उसे तीन दिन की रिमांड पर लिया है.

क्या है मामला:भोपाल पुलिस के पुलिस उपायुक्त जोन 1 साई कृष्णा ने बताया कि "रातीबड़ थाना अंतर्गत घटित हुई घटना जिसमें तिरुपति शिव विहार कॉलोनी में अपने परिवार के साथ रहने वाले भूपेंद्र कुमार विश्वकर्मा और उनकी पत्नी ने दो बेटों के साथ आत्यहत्या कर ली थी. इस पूरे मामले में जांच के लिए एसआईटी गठित की थी जो कि केस की जांच कर रही है. जांच में पुलिस को एक बैंक खाता, जिसमें भूपेन्द्र द्वारा पैसे भेजे गए थे और वह खाता जयपुर का होना पाया गया. उसके बाद पुलिस की टीम आरोपी की तलाश में जयपुर भेजी गई थी, जहां से एक व्यक्ति मोहम्मद खलील जिसका वह खाता था उसको हिरासत में लिया गया है. भोपाल न्यायालय में पेश करने के बाद उसे पूछताछ के लिए तीन दिन के रिमांड पर लिया गया है."

इन खबरों पर भी एक नजर:

जांच में जुटी पुलिस:प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि आरोपी ने फर्जी फर्म के नाम से बैंक खाता खुलवाकर उसे साइबर जालसाजों को ठगी के लिए उपलब्ध कराया था, इसके बदले उसे 10 हजार रुपए कमीशन के रूप में मिलते थे. भूपेंद्र ने आरोपी के खाते में कुल कितने रुपये ट्रांसफर किए और उन्हें आगे कहां भेजा गया, इसकी जांच की जा रही है. इसके अलावा उक्त खाते में और कौन-कौन लोगों ने रुपये ट्रांसफर किए थे उसकी भी जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details