मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शादियों में परोसा जा रहा 'सफेद ज़हर'! भिंड पुलिस की छापेमारी में भारी मात्रा में नकली दूध-घी जब्त, 2 गिरफ्तार

By

Published : Nov 28, 2021, 6:13 PM IST

bhind police raid

Bhind Latest News: मिलावटखोरी के धंधे पर भिंड पुलिस ने शिकंजा कसा है. जिले के मानपुरा गांव में छापेमारी कर भिंड पुलिस ने भारी मात्रा में नकली दूध, घी, साथ ही नकली दूध बनाने के केमिकल जब्त किए हैं.इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है.

भिंड। Bhind Latest News: शादी का सीजन चल रहा है, ऐसे में मिठाईयों की डिमांड भी बढ़ गई है, साथ ही बढ़ गया है मिलावटखोरी का धंधा. शादियों में मिलावटी दूध, मावा, घी जैसे पदार्थों की धड़ल्ले से आपूर्ति की जा रही है. और लोगों को मिठाई के नाम पर सफेद ज़हर दिया जा रहा है. भिंड में भी पुलिस (Bhind police raid) ने ऐसी ही मिलावट फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई की है.

भिंड पुलिस की छापेमारी
नकली दूध की फैक्ट्री पर छापा
भिंड पुलिस को कई दिनों से मानपुरा गांव में शादियों के लिए मिलावटी दूध और दुग्ध सामग्री तैयार किये जाने की सूचना मिल रही थी. जिसके आधार पर पुलिस ने देहात थाना क्षेत्र के मानपुरा गांव में सर्वेश नरवरिया की डेयरी छापा मारा. इस कार्रवाई में पुलिस को भारी मात्रा में नकली दुग्ध उत्पाद (fake milk and ghee seized) और मिलावट की सामग्री और केमिकल मिले हैं.
पुलिस का छापा
5 हजार लीटर 'सफेद जहर' जब्त
भिंड पुलिस को मौके से करीब 5 हज़ार लीटर मिलावटी दूध, करीब 500 किलो मिलावटी क्रीम, करीब 200 किलो नकली घी, 25 लीटर वाले तीन टिन पाम आयल, 6 कट्टे मालडोज़ पाउडर, 10 लीटर एथनॉल केमिकल, 50 लीटर घुला हुआ केमिकल, 10 लीटर शैम्पू नुमा पदार्थ और ट्रांसपोर्टेशन में इस्तेमाल होने वाले 2 लोडिंग वाहन जब्त किये हैं.

Corona New Variant Omicron: सिर्फ 50% क्षमता से खुलेंगे स्कूल, विदेश से आने वालों पर नजर

दो आरोपी गिरफ्तारी
इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने इस मिलावटी फैक्ट्री का संचालन करने वाले दो भाइयों को भी हिरासत में लिया है, मामले में सर्वेश नरवरिया और उसके भाई संतोष नरवरिया को आरोपी बनाया गया है. नगर पुलिस अधीक्षक आनंद राय के मुताबिक शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि दोनों भाइयों ने कुछ महीनों पहले ही इस गोरखधंधे को शुरू किया था. हालांकि, पुलिस अभी और डिटेल खंगाल रही है. वहीं देहात थाना प्रभारी निरीक्षक रामबाबू यादव का कहना है कि मिलावटी सामग्री को जब्त कर लिया गया है और उसे फ़ूड विभाग के सुपुर्द किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details