मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नगर पालिका पीएचई कर्मचारी के घर लोकायुक्त का छापा, आय से अधिक संपत्ति का है मामला

By

Published : Mar 18, 2020, 10:38 AM IST

Updated : Mar 18, 2020, 2:02 PM IST

भिंड में पीएचई कर्मचारी नरेंद्र सिंह भदौरिया के घर के लोकायुक्त पुलिस की छापामार कार्रवाई की जा रही है. लोकायुक्त ने यह कार्रवाई आय से अधिक संपत्ति मामले में की है.

Lokayukta police raids PHE employee
लोकायुक्त पुलिस की कार्रवाई

भिंड। ग्वालियर लोकायुक्त टीम ने भिंड में नगर पालिका पीएचई में कैशियर के पद पर पदस्थ कर्मचारी नरेंद्र सिंह भदौरिया के घर छापा मार कार्रवाई की है. लोकायुक्त को भदौरिया के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की शिकायतें मिल रही थी जिस पर कार्रवाई के लिए मामला पंजीबद्ध कर 21 सदस्य टीम तीन अलग-अलग ठिकानों पर कार्रवाई के लिए पहुंची है. नरेंद्र सिंह भदौरिया के घर मौजूद टीम घर से मिले दस्तावेज नगदी और जेवरात खंगाल रही है. अधिकारियों के मुताबिक आरोपी के पास करीब एक करोड़ से ज्यादा की संपत्ति होने की संभावना जताई जा रही है.

नरेंद्र सिंह भदौरिया के घर लोकायुक्त पुलिस की चल रही है कार्रवाई

दरअसल लोकायुक्त पुलिस को कुछ समय पहले सूचना मिली थी कि नगरपालिका पीएचई में कैशियर के पद पर पदस्थ कर्मचारी नरेंद्र सिंह भदौरिया के पास आय से अधिक संपत्ति है. जिसके बाद ग्वालियर लोकायुक्त पुलिस की टीम ने जिला पुलिस बल और जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ आरोपी के वाटर वर्क्स शक्ति नगर स्थित घर समेत तीन अलग-अलग ठिकानों पर छापा मारा है. शक्ति नगर स्थित मकान से तमाम दस्तावेज मिले हैं. जिनमें संपत्ति और बैंक खाते शामिल हैं वहीं कई तोला सोने और चांदी के जेवरात भी मिले हैं साथ ही एक मैरिज गार्डन और भगोरिया के एक अन्य मकान की जानकारी भी मिली है जहां पर भी कार्रवाई चल रही है.

मामले में आरोपी नगर पालिका पीएचई कर्मचारी नरेंद्र सिंह भदौरिया का कहना है कि उन्हें 38 साल हो चुके हैं नौकरी करते हुए उनके पास जो भी संपत्ति थी उसे बेचकर उन्होंने मकान लिया है, लेकिन उसी मकान के चलते उनके पड़ोसी मलखान सिंह से विवाद चल रहा है जो धार जिले में किसी तहसील में सीईओ के पद पर पदस्थ हैं. कई बार मकान को लेकर धमकियां देते रहते हैं कि इतने केस लगवा देंगे कि समझ आ जाएगा उसी के चलते आज इस तरह से किस बनवा कर कार्रवाई कर फंसाया जा रहा है.

लोकायुक्त टीआई राधवेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि, आरोपी के खिलाफ शिकायत मिली थी कार्रवाई अभी जारी है कई बैंक खाते मिले हैं साथ ही संपत्ति और घर से मिले सामान का मूल्यांकन भी किया जा रहा है. बैंक से खातों की जानकारी मिलने के बाद ही स्थिति क्लियर होगी भैया के पास कितनी संपत्ति है फिर भी एक अंदाज के मुताबिक, नरेंद्र भदोरिया के पास जो एक करोड़ से अधिक की संपत्ति मिली है. अधिकारी ने कहा कि अभी कार्रवाई जारी है संपत्ति और जेवरात से संबंधित दस्तावेजों के प्रमाण उपलब्ध कराए जाएंगे उसके बाद ही मामला पूरी तरह साफ हो पाएगा.

बता दें कि नरेंद्र सिंह भदौरिया पीएचई विभाग में कैशियर के पद पर पदस्थ है. लोकायुक्त को सूचना मिली थी कि नरेंद्र सिंह भदौरिया के पास आय से अधिक संपत्ति है. जिसके बाद लोकायुक्त कार्रवाई कर रही है.

Last Updated : Mar 18, 2020, 2:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details