मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अवैध निर्माणों पर चला एंटी माफिया सेल का बुलडोजर, 4 मंजिला इमारत को गिराया गया

By

Published : Jan 4, 2020, 10:15 PM IST

भू-माफियाओं के खिलाफ चल रही कार्रवाई के तहत भिंड जिले में भी एंटी माफिया सेल ने कार्रवाई करते हुए 4 मंजिला इमारत को तोड़ दिया.

illegal encroachment
अवैध निर्माणों पर चला बुलडोजर

भिंड। जिले में एंटी माफिया सेल का बुलडोजर चला और बस स्टैंड के सामने बनी अवैध दुकानों सहित करीब 5 करोड़ रुपए से ज्यादा कीमत की 4 मंजिला इमारत में चल रही गुड लक बार एंड लॉज को ढेर कर दिया गया. साथ ही आसपास सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण कर बनाई गई दुकानों को भी नगरपालिका की मदद से हटा दिया गया.

अवैध निर्माणों पर चला बुलडोजर
ये इमारत सरकारी जमीन पर बनी थी. हालांकि आसपास आबादी और मार्केट एरिया होने से बिल्डिंग को पूरी तरह नहीं तोड़ा जा सका. जिसके लिए प्रशासन डायनामाइट एक्सपर्ट से बात कर रहा है. जिससे सावधानी पूर्वक इस 4 मंजिला इमारत को ब्लास्ट कर गिराया जा सके. बता दें कि इससे पहले भी एंटी माफिया सेल ने करीब 4400 स्क्वायर फीट जगह में अवैध रूप से बनाई गई राज ग्रुप की शराब दुकान और अहाता तोड़कर कार्रवाई को अंजाम दिया था. इस प्रॉपर्टी की कीमत भी करीब 4 करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है.
Intro:भिंड में शनिवार को फिर एंटीमा पीएसएल का बुलडोजर चला और बस स्टैंड के सामने बनी अवैध दुकानों और करीब 5 करोड रुपए से ज्यादा कीमत की 4 मंजिला इमारत में चल रही गुड लक बार एंड लॉज को ढेर कर दिया हालांकि आसपास आबादी और मार्केट एरिया होने से बिल्डिंग को पूरी तरह नहीं तोड़ा जा सका जिसके लिए प्रशासन डायनामाइट एक्सपर्ट से बात कर रहा है जिससे सावधानी पूर्वक इस 4 मंजिला इमारत को ब्लास्ट कर गिराया जा सके साथ ही आसपास सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण कर बनाई गई दुकानों को भी नगरपालिका की मदद से हटा दिया गया है


Body:दरअसल शनिवार को एंटीमा पीएसएल की टीम शहर के बस स्टैंड पहुंची और पहले से चिन्हित किए गए अवैध निर्माणों को तोड़ने का काम शुरू कर दिया सरकारी जमीन पर बने इस अवैध निर्माण में चार मंजिला गुड लक एंड लॉज की बिल्डिंग भी तोड़ दी गई हालांकि सीमित साधनों के चलते प्रशासन ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा पाया साथ ही आसपास आबादी और अन्य दुकानें होने से किसी दुर्घटना से बचने के लिए डायनामाइट एक्सपर्ट से भी बात की जा रही है जिससे सावधानी पूर्वक इस बिल्डिंग को गिराया जा सके इसके साथ ही बस स्टैंड के सामने बनी द्वारकाधीश स्वीट्स एक ढाबा और कुछ चाय की दुकानों को भी जेसीबी मशीन के जरिए साफ कर दिया गया


Conclusion:बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को भी एंटी माफिया सेल ने करीब 4400 स्क्वायर फीट जगह में अवैध रूप से बनाई राज ग्रुप की शराब दुकान और अहाता तोड़कर कार्रवाई को अंजाम दिया था जिस प्रॉपर्टी की कीमत करीब 4 करोड़ से ज्यादा थी.


बाइट - अनिल कुमार चांदिल, एडीएम, भिंड

ABOUT THE AUTHOR

...view details