मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Bhind Crime News: चोर गिरोह के 2 बदमाश पुलिस की गिरफ्त में, 14 वारदात का खुलासा, बड़ी मात्रा में सोने के गहने बरामद

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Oct 6, 2023, 11:08 AM IST

भिंड में पुलिस ने शातिर चोर गिरोह के 2 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. चोरों से लाखों का माल बरामद हुआ है. पूछताछ में चोरों ने 14 वारदात का खुसाला किया है. गिरोह के 3 बदमाशों की पुलिस तलाश रह रही है.

Bhind Crime News
चोर गिरोह के 2 बदमाश पुलिस की गिरफ्त में, 14 वारदात का खुलासा

चोर गिरोह के 2 बदमाश पुलिस की गिरफ्त में, 14 वारदात का खुलासा

भिंड।बीते 7 महीने से भिंड जिला मुख्यालय के अलग-अलग थाना इलाक़ों में कई चोरी की वारदातें घटित हुईं. लेकिन पुलिस ज्यादातर मामलों में खाली रही. इसी बीच अब जाकर पुलिस को ज़िले में सक्रिय एक चोर गिरोह के दो सदस्यों को पकड़ने में सफलता मिली है. जिसका खुलासा पुलिस ने भिंड पुलिस कंट्रोल रूम पर किया है. एसपी मनीष खत्री के मुताबिक मार्च 2023 में होली के बाद भिंड में चोरी की वारदातें सामने आयी थी, जिनको लेकर पुलिस भी लगातार इन मामलों को सुलझाने के लिए जाँच में जुटी हुई थी. गुरुवार को अपनी पड़ताल और मुखबिर से मिली मदद के आधार पर पुलिस ने दो शातिर चोरों को पकड़ने में सफलता हासिल की. ये कार्रवाई देहात और सिटी कोतवाली ने संयुक्त प्रयास से की गई.

एसपी ने दी जानकारी :बताया जा रहा है कि चोरों ने पूछताछ के बाद कुल 14 वारदातों का खुलासा किया है. एसपी ने बताया की इनका चोरी तरीका काफ़ी शातिराना था. ये चोरी से पहले किसी इलाके में जाते और वहां किसी का भी खेत बंटाई पर लेते और कुछ दिन वहाँ काम करते. जिससे आस-पड़ोस के लोगों को उन पर यक़ीन होता और वे आराम से सभी के बीच घुल मिल जाते. इसके बाद वे अपने निशाने के घरों की सुबह और शाम रैकी करते और बाद में मौक़ा मिलते ही वहाँ चोरी की वारदात को अंजाम दे देते.

ये खबरें भी पढ़ें...

आरोपियों ने 7 महीने में 14 वारदात की :पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि भिंड शहर और देहात थाना कोतवाली में कई बार चोरी की हैं. उन्होंने 14 चोरी की वारदात क़बूल की हैं. इसके साथ ही पता चला है कि गिरफ्तार आरोपियों के तीन और साथी हैं, जो पुलिस की पहुँच से अब भी दूर हैं. वहीं पुलिस ने गिरफ़्तार आरोपियों से क़रीब 5 लाख रुपय का मशरूका भी बरामद किया है. साथ ही आरोपी से और खुलासों की उम्मीद में पुलिस उससे पूछताछ में जुटी हुई है. इनसे 8 सोने की अंगूठी, 2 सोने की चैन 2 सोने के मंगलसूत्र,1 सोने की बेसर, 1 सोने का बेंदा, 1 जोडी सोने का कान का टॉक्स, 1 जोडी सोने के सुई धागा, 1 जोड़ी कान के बाला आदि बरामद किए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details