मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Bhind Crime News: नशे के कारोबार पर भिंड पुलिस का शिकंजा, 36 क्विंटल डोडा चूरा के साथ 3 तस्कर अरेस्ट, ढाई करोड़ अनुमानित कीमत

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Aug 22, 2023, 10:25 PM IST

लहार थाना प्रभारी को मुखबिर से सूचना पर 36 क्विंटल डोडा चूरा से भरे ट्रक को पकड़ा है. इस मामले में पुलिस ने 3 तस्करों को गिरफ्तार किया है. इसकी कीमत करीब ढाई करोड़ बताई जा रही है.

Bhind Crime News
पुलिस ने 36 क्विंटल डोडा जब्त किया

पुलिस ने नशे के कारोबार पर की बड़ी कार्रवाई

भिंड।मध्य प्रदेश में चुनाव नजदीक आते ही नशे के कारोबारी भी एक्टिव हो जाते हैं. यही वजह है कि भिंड जिले में भी ऐसे वक्त पुलिस की कार्रवाई बढ़ जाती है. दो साल पहले भिंड में एक नामी ई-कॉमर्स वेबसाइट द्वारा जिले में मेरुआना की सप्लाई की गई थी. इसके बाद से ही नशे के कारोबार पर भी विशेष फोकस रहा है. एक बार फिर बड़ी कार्रवाई जिले में पुलिस की देखने को मिली है. पुलिस कंट्रोल रूम में प्रेस वार्ता कर मामले का खुलासा करते हुए भिंड एसपी ने बताया कि, लहार थाना प्रभारी को मुखबिर से सूचना मिली थी कि डोडा-चूरा या उससे मिलता जुलता कोई नशीले पदार्थ से भरा एक ट्रक लहार से होकर गुजरने वाला है. सूचना के आधार पर तत्काल पुलिस एक्टिव हुई और एक टीम बनाकर रावतपुरा सनी मोड़ पर चेकिंग लगा दी गई. कुछ देर बाद जब एक ट्रक वहां पहुंचा तो पुलिस को देखते ही ड्राइवर ने ट्रक तेजी से भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने तत्काल घेराबंदी कर उसे रोक लिया.

पकड़े गए आरोपियों में एक भिंड जिले से भी शामिलः पुलिस ने जब ट्रक के ड्राइवर समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से एक स्थानीय लहार का रहने वाला था. वहीं, 2 आरोपी राजस्थान के रहने वाले है. वहीं, ट्रक की तलाशी लेने पर आरोपियों ने बताया कि इसमें केले भरे हुए हैं, लेकिन जब तलाशी ली गई तो केलों के बीच करीब 180 बोरियों मिली जिनमें डोडा-चूरा भर हुआ था. इन बोरियों को पुलिस ने जब्त कर लिया और तीनों ही आरोपियों को हिरासत में ले लिया.

पंजाब में खपाने जा रहे थे नशीला पदार्थःपुलिस के मुताबिक पकड़ा गया डोडा चूरा करीब 36 क्विंटल है. इसे मिला कर ढ़ाई करोड़ का मशरूका जब्त किया है, ये मादक पदार्थ 20-20 किलो की बोरों में भरकर लाया गया था. साथ ही जिस ट्रक में इसकी तस्करी की जा रही थी, उस पर दमनदीप की आरटीओ रजिस्ट्रेशन प्लेट लगी हुई थी. वहीं, शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि ये नशीला पदार्थ पंजाब में खपाने के लिए ले जया जा रहा था.

ये भी पढ़ें :-

मामले की जांच के लिए SIT का गठनः इस मामले में पुलिस ने तीनों तस्करों पर एनडीपीएस की धाराओं में मामला पंजीबद्ध कर लिया है. साथ ही पुलिस इस बात का पता लगाने का प्रयास कर रही है कि ये माल कहां से आया था और पंजाब में कहां ले जाया जा रहा था. साथ इस मामले की जांच के लिए एक SIT भी गठित की गई है, जिसका इंचार्ज लहार एसडीओपी को बनाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details