मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Bhind Crime News: लक्जरी कार में अवैध शराब, पुलिस ने 12 पेटी शराब के साथ आरोपी को दबोचा

By

Published : Jul 14, 2023, 2:22 PM IST

शराब माफिया चम्बल में अवैध शराब खपाने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार हैं. शराब की तस्करी भी महंगी से महंगी गाड़ियों में कर रहे हैं ऐसी ही एक कार से भिंड की ऊमरी पुलिस ने देसी शराब की 12 पेटी ज़ब्त की हैं. यहां शराब की क़ीमत तो कोड़ियों में हैं लेकिन जिस कार में यह पकड़ी गई वह लाखों की है.

Bhind crime news
Etv Bharat

भिंड न्यूज

भिंड।चंबल के भिंड जिले में अवैध शराब आज भी ग्रामीण अंचलों में धड़ल्ले से बिक रही है. कहने को सरकारी ठेके खुले हुए हैं लेकिन बावजूद यह ज़िला शराब माफिया का गढ़ बना हुआ है. बीते चार साल में इसी अवैध शराब के चक्कर में बनी ज़हरीली शराब से दो बार बड़े हादसे हो चुके हैं जिनमें लोगों ने अपनी आंखें और जान दोनों गवाईं हैं लेकिन बावजूद ग्रामीण क्षेत्रों में आज भी अवैध शराब बिक्री में कमी नहीं है. गुरुवार को भी भिंड की ऊमरी पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है जो अवैध शराब को अपनी लक्ज़री कार में छिपा कर ले जा रहा था.

मुखबिर की सूचना पर लगाया था चेकिंग प्वॉइंट:जानकारी के मुताबिक पुलिस को एक मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि कार में अवैध शराब की पेटियों को छिपाकर तस्करी की जा रही है. जानकारी के आधार पर थाना प्रभारी ने एक टीम भेज कर बिलाव-सिकहाटा चौराहे पर वाहन चेकिंग पॉइंट लगा दिया. इसी दौरान जब वहां से मुखबिर द्वारा बतायी गई एक लक्जरी कार निकली तो पुलिस ने उसे रोक कर तलाशी लेनी चाही लेकिन ड्राइवर ने पुलिस को देखते ही कार रोक कर भागने की कोशिश की. जिस पर मौक़े पर मौजूद पुलिस जवानों ने उसे घेराबंदी कर पकड़ लिया.

पुलिस को देख आरोपी ने की भागने की कोशिश:कार ड्राइवर के पकड़े जाने पर कार की तलाशी ली गई तो इस तलाशी में कार के अंदर 12 पेटी शराब की मिली. जब ड्राइवर से इस शराब से संबंधित कागजात मांगे गए तो वह कोई दस्तावेज दिखा नहीं सका. जिस पर पुलिस ने अवैध शराब और कार को जब्त कर आरोपी ड्राइवर को गिरफ्तार कर उस पर आबकारी एक्ट में मामला दर्ज कर लिया. पता चला है कि आरोपी का नाम छोटू सिंह कुशवाह है और उस पर पूर्व से डबरा और ग्वालियर के परिहार पुलिस थाने में अवैध हथियार रखने और चोरी जैसी वारदात को अंजाम देने को लेकर भी मामले दर्ज हैं.

Also Read

आठ लाख की गाड़ी में पकड़ी 50 हजार की शराब:इस पूरी कार्रवाई में बड़ी बात यह रही कि पुलिस ने आरोपी छोटू से जो शराब जब्त की है वह 12 पेटी देसी शराब के क्वाटर हैं जिनकी कुल कीमत सिर्फ़ 50 हजार रुपय है लेकिन जिस कार से इसकी तस्करी की जा रही थी वह एक लक्ज़री कार थी और उसकी कीमत करीब 8 लाख रुपय बतायी जा रही है. ऐसे में जितनी कीमत शराब की नहीं थी उससे 16 गुना कीमत की कार में उसकी तस्करी की जा रही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details