मध्य प्रदेश

madhya pradesh

10 चोरियों का खुलासा! 42 लाख का माल बरामद, 8 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Sep 24, 2021, 6:09 PM IST

Police exposed thief gang
प्रेस कॉन्फ्रेंस करती पुलिस ()

पुलिस की नाक में दम करने वाले चोर गिरोह का आखिरकार पुलिस ने भंडाफोड़ कर ही दिया, आठ आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर 42 लाख का माल भी बरामद कर लिया है.

बैतूल। शहर में चोरों ने इस कदर आतंक मचा रखा है कि पुलिस भी बौनी नजर आ रही थी, जिसके चलते पुलिस भी जी-जान से अपराधियों की धर-पकड़ में लगी थी, आखिरकार पुलिस ने चोरी की घटना को अंजाम देने वाले गिरोह का भंडाफोड़ कर ही दिया है, साथ ही चोरी की घटना को अंजाम देने वाले गिरोह के 8 सदस्यों को भी दबोच लिया है. आरोपियों के पास से चोरी का 42 लाख रुपए का मशरूका भी बरामद किया है. पुलिस कंट्रोल रूम में शुक्रवार दोपहर को आयोजित प्रेस वार्ता में आईजी दीपिका सूरी के साथ ही एसपी सिमाला प्रसाद भी मौजूद रहीं.

शतक की ओर MP! 27 सितंबर तक 100 फीसदी Vaccination का टारगेट

लोकेशन ट्रेस करते रायपुर-नागपुर गई पुलिस

थाना कोतवाली व थाना गंज ने टीम गठित कर संदेही रोशन उर्फ रोशू पिता दीपक उम्र 19 साल निवासी भग्गु ढाना, अनिल पिता परसराम नागले उम्र 20 साल निवासी गौठाना बैतूल की लोकेशन के आधार पर नागपुर व रायपुर गई, जहां से गिरफ्तार कर बैतूल ले गई, जिनसे शहर में हो रही चोरियों के संबंध में पूछताछ की गई, जिसने अपने साथी सूरज उर्फ एलियन पिता तुलाराम भावसार निवासी खजनपुर बैतूल व बाबू सिंधी के साथ मिलकर चोरी करना स्वीकार किया.

आरोपियों के पास से 42 लाख का मशरूका बरामद

रोशन उर्फ रोशू व अनिल नागले की निशादेही पर सूरज उर्फ एलियन को गिरफ्तार किया गया. मुखबिर की सूचना पर थाना गंज में संजय उर्फ संजू पिता कुंदन परते उम्र 21 साल निवासी ग्यारसपुर थाना आमला व पारस उर्फ शीलू पिता श्रीराम धुर्वे उम्र 26 साल निवासी पुराना मटन मार्केट खजनपुर बैतूल व विजय पिता मांडू टेकाम उम्र 19 साल निवासी ग्राम भीलाबाड़ी थाना आमला व एक विधि विरुद्ध बालक से चोरियों के संबंध मे पूछताछ की गई, जिन्होंने चोरी करना स्वीकार किया, आरोपियों से करीब 42 लाख रुपये का मशरुका जब्त किया गया है.

अब तक आठ आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

आरोपियों तक पहुचने में एफएसएल टीम व साइबर टीम का महत्वपूर्ण योगदान रहा, उक्त प्रकरण में कुल 8 आरोपी गिरफ्तार किये गए हैं, जबकि आरोपी बाबू सिंधी फरार है. उक्त आरोपियों ने पूछताछ में अन्य जिलों में चोरी करना स्वीकार किया है. कालापाठा स्थित डॉ. दीपक चौधरी और सुयोग कॉलोनी स्थित नंदकिशोर के घर में भी बड़ी चोरियों का भी खुलासा हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details