मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ग्वालियर में 11 अप्रैल को संत समागम, धार्मिक आयोजन के बहाने टिकट की दावेदारी में लगे नेता

By

Published : Apr 10, 2023, 4:40 PM IST

Updated : Apr 10, 2023, 5:05 PM IST

मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट की दावेदारी करने के लिए नेता, धार्मिक आयोजनों का सहारा लेने में लगे हुए हैं. जिसमें भारी भीड़ जुटाई जा रही है. कांग्रेस के धार्मिक आयोजन के बाद भाजपा ग्वालियर में 11 अप्रैल को संत समागम का आयोजन करने जा रही है. जिसके देश भर के साधु संतों के अलावा केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर सहित बीजेपी के बड़े नेता शामिल होंगे.

Gwalior Maha Sant Samagam
ग्वालियर में संत समागम 11 अप्रैल को

ग्वालियर में 11 अप्रैल को संत समागम

ग्वालियर।मध्य प्रदेश मेंबीजेपी और कांग्रेस पार्टी के कई नेता देश के अलग-अलग साधु संतों को बुलाकर धार्मिक आयोजन करा रहे हैं और उस में हजारों की संख्या में भीड़ इकट्ठा कर पार्टी पर टिकट के लिए दबाव बना रहे हैं. अभी हाल में ही कांग्रेस के कई नेताओं ने साधुओं को बुलाकर एक धार्मिक आयोजन किया. जिसमें हजारों की संख्या में भीड़ इकट्ठा हुई. अब बीजेपी नेता भी संत समागम का आयोजन कर रहे हैं, जिसमें बड़े साधु संतों के साथ साथ हजारों की संख्या में भीड़ इकट्ठी होगी.

देश भर से पहुंचेंगे साधू संत: ग्वालियर चंबल अंचल में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक पार्टी के नेता टिकट पाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं. बीजेपी और कांग्रेस के कई ऐसे नेता हैं जो अपनी विधानसभा में अलग-अलग धार्मिक कार्यक्रम आयोजित कर पार्टी पर दबाव बना रहे हैं. ताकि उन्हें आगामी विधानसभा में टिकट मिल सके. और उन्होंने अबकी बार अलग तरीका अपनाया है. बीजेपी और कांग्रेस के कई नेता ऐसे हैं जो धार्मिक आयोजन में हजारों की संख्या में भीड़ को इकट्ठा कर रहे हैं ताकि दिखा सकें कि उनके पास बहुत बड़ा जनमत है. कांग्रेस के बाद अब बीजेपी के नेता 11 अप्रैल को एक संत समागम का आयोजन कर रहे हैं. जिसमें देशभर के सभी साधु शामिल होने के लिए पहुंच रहे हैं. साथ ही इस कार्यक्रम में बीजेपी के तमाम बड़े नेता भी शामिल होने वाले हैं.

बीजेपी पार्षद करा रहे आयोजन: संत समागम का आयोजन मंगलवार से शुरू होने वाला है. बताया जा रहा है कि इस समागम में साधु संतों के अलावा केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर सहित बीजेपी के बड़े नेता भी शामिल होंगे. यह भी बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम में बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री भी आ सकते हैं. संत समागम का आयोजन करने वाले बीजेपी के नेता रिंकू परमार अभी हाल में ही बीजेपी से पार्षद हैं. बताया जा रहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी से टिकट के दावेदार हैं. इसलिए वह लगातार पार्टी और नेताओं पर इस कार्यक्रम के आयोजन से अपने आपको साबित करने में जुटे हैं.

Also Read: संबंधित इन खबरों पर भी डालें एक नजर

कांग्रेस ने भी किया था धार्मिक आयोजन: इससे पहले कांग्रेस के कई ऐसे नेता हैं जो धार्मिक आयोजन कर चुके हैं. कांग्रेस के जिला अध्यक्ष देवेंद्र शर्मा ने भी अभी हाल में ही एक धार्मिक आयोजन किया जिसमें द्वारिका पीठ के जगतगुरु सदानन्द सरस्वती को बुलाया. शंकराचार्य ने श्रीमद् भागवत कथा का श्रवण किया और लोगों को आशीर्वाद दिया. कांग्रेस के नेता योगेंद्र सिंह तोमर ने भी चंबल विकास मंच के बैनर तले बड़ा रुद्राक्ष अभिषेक का आयोजन किया. जिसमें द्वारका पीठ के जगतगुरु स्वामी निश्चलानंद सरस्वती शामिल हुए थे. इस कार्यक्रम में भी हजारों की संख्या में भीड़ इकट्ठी हुई. कार्यक्रम के बाद अब कांग्रेस नेता योगेंद्र सिंह तोमर घर-घर जाकर रुद्राक्ष बांट रहे हैं और अपने टिकट की दावेदारी के लिए ताकत दिखा कर पेश कर रहे हैं.

Last Updated : Apr 10, 2023, 5:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details