मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Mob Lynching In Balaghat: बालाघाट में मॉब लिंचिंग का शिकार हुआ युवक, प्रेमिका से मिलने पहुंचे प्रेमी को भीड़ ने पीटकर उतारा मौत के घाट

By

Published : Aug 2, 2023, 7:28 PM IST

Updated : Aug 2, 2023, 8:24 PM IST

एमपी के बालाघाट में प्रेम-प्रसंग के मामले में एक युवक मॉब लिंचिंग का शिकार हो गया. युवती से मिलने उसके गांव पहुंचे युवक को करीब 8-10 लोगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी. वहीं मामले में पुलिस ने कुछ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

crime news
क्राइम न्यज

बालाघाट में मॉब लिंचिंग का शिकार हुआ युवक

बालाघाट। मध्यप्रदेश में आपराधिक घटनाओं में हर दिन इजाफा देखने मिल रहा है. कई बार ऐसी घटनाएं सामने आती हैं, जहां जरा सी बात हत्याएं कर दी जाती है. ऐसा ही एक मामला बालाघाट जिले से सामने आया है. जहां एक युवक मॉब लिंचिंग का शिकार हो गया. मामला प्रेम-प्रसंग से जुड़ा हुआ था. युवक अपनी प्रेमिका से मिलने उसके गांव पहुंचा था. जिसकी जानकारी युवती के घरवालों को लग गई थी. जिसके बाद युवती के परिजनों और गांव के कुछ लोगों ने मिलकर युवक को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया. वहीं मामले में युवक के परिजनों ने नाराजगी जताई है. पुलिस ने मामले में

क्या है मामला: मामला बालाघाट के लामता का है. जहां लालबर्रा निवासी रूपेश और मौरिया निवासी युवती का प्रेम संबंध था. दोनों के बीच करीब 2 साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था. लिहाजा आए दिन दोनों की मुलाकात होती रहती थी. इसी बीच दोनों के प्रेम-प्रसंग की जानकारी युवती के घरवालों को हो गई. जिस पर उन्होंने नाराजगी जताई. परिजनों ने युवती और युवक के प्रेम संबंध पर ऐतराज जताया. साथ ही युवक को युवती से मिलने-जुलने के लिए मना किया. इस बात को लेकर रूपेश के मामा के घर पर बैठक कर दोनों को दूर रहने के लिए गया.

रूपेश ने अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी दी: रूपेश को युवती से दूसरी नागवार गुजरी. रूपेश युवती से शादी करना चाहता था, लेकिन इस बीच युवती ने शादी करने से इंकार कर दिया था. इसके बाद भी वह युवती से मिलने और शादी की बात कहने लगा और वह उससे मिलने उसके गांव गया. जिसकी भनक युवती के परिजनों को लग गई. 30 जुलाई को जब रूपेश गांव पहुंचा तो युवक और परिजनों के बीच विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ गया कि रूपेश ने अवैध संबंध को लेकर बनाए गए वीडियो को युवती की चाची के फोन में भेज दिया. जिसके बाद गुस्साए लोगों ने रूपेश को इतना पीटा कि वह अधमरा हो गया. बाद में अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. कहा जा रहा है कि युवती के परिजनों और गांव के कुछ लोगों ने मिलकर रूपेश को पीटा है. वहीं पिटाई का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

ये भी पढ़ें...

क्या बोला प्रशासन: वहीं मामले में पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ का कहना है कि "रूपेश की मौत पिटाई से हुई है, इस बात पर अभी संशय है. मामले की जांच की जा रही है." जबकि मामले में इलाज करने वाले "डॉक्टर का कहना है कि मौत की वजह किसी जहरीले कीड़े की काटने की वजह से किडनी फेल और हार्ट अटैक होने से बताई है." वहीं रूपेश के शरीर पर पिटाई से किसी तरह के चोट के निशान भी नहीं पाए गए हैं. मामले की गंभीरता को देखते हुए अब इस मामले की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए गए हैं. वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी कि युवक की मौत कैसे हुई. एसपी ने कहा कि "जहां तक पिटाई के वीडियो मामले में तो हमने उसमें कार्रवाई करते हुये 4 युवकों को गिरफ्तार कर लिया है और कार्रवाई जारी है. उन्होंने दोनों पक्ष के परिजनों सहित नागरिकों को भ्रामकता से बचने की सलाह भी दी है.

Last Updated : Aug 2, 2023, 8:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details