मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दो वाहनों में मिला 443 किलो गांजा, तस्करों को पकड़ने में नाकाम रही पुलिस

By

Published : Oct 10, 2021, 3:15 PM IST

Updated : Oct 10, 2021, 3:31 PM IST

अनूपपुर (Anuppur) में गांजा तस्करों (Ganja Smugglers) के खिलाफ कार्रवाई की गई. इस दौरान दो अलग-अलग जगह कार्रवाई करते हुए करीब 443 किलो गांजा पुलिस ने जब्त (Police Seized 443 Kg Ganja) किया. हालांकि आरोपी मौके से फरार हो गए, जिनकी तलाश की जा रही है.

दो वाहनों में मिला 433 किलो गांजा
दो वाहनों में मिला 433 किलो गांजा

अनूपपुर(Anuppur)।जिले में गांजा तस्करों (Ganja Smugglers) के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं. दो अलग-अलग कार्रवाई में पुलिस ने करीब 443 किलो गांजा बरामद (Police Seized 443 Kg Ganja) किया है. जिसकी कुल कीमत 55 लाख रुपए बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि आरोपी ओडिशा से गांजा खपाने के लिए अनूपपुर ला रहे थे. पुलिस को सूचना मिलने पर वाहनों की चैकिंग शुरू की गई. इस दौरान आरोपी पुलिस को देखकर मौके से फरार हो गए. लेकिन बड़ी मात्रा में पुलिस ने गांजा जब्त कर लिया. गाड़ी के नंबरों की मदद से अब पुलिस आरोपियों तक पहुंचने की जुगत में लगी हुई है.

पहला मामला

नारियल के साथ लाया जा रहा था गांजा

पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल ने बताया कि दोपहर को चैकिंग के दौरान सूचना मिली कि आस्था पेट्रोल पंप जैतहरी के पास एक पिकअप वाहन संदिग्ध हालत में रोड के किनारे खड़ा है. जैतहरी पुलिस ने मौके पर जाकर जब निरीक्षण किया, तो पिकअप वाहन चालक फरार था. वाहन की चेकिंग करने पर कच्चे नारियल उसमें रखे हुए थे. वहीं जब पुलिस नारियल को हटाया, तो प्लास्टिक की बोरियों में लगभग 400 किलो अवैध गांजा रखा हुआ था. जिसकी अनुमानित कीमत 40 लाख रुपए के पास बताई जा रही है. वहीं जिस वाहन में गांजा रखा था उसकी कीमत लगभग 10 लाख रुपए है.

Madhya Pradesh Coal Crisis: पावर प्लांट के पास सिर्फ तीन दिन का स्टॉक, त्योहारों में हो सकता है बिजली संकट

दूसरा मामला

कार में मिले 43 किलो गांजा

थाना कोतवाली को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक अज्ञात वाहन संदिग्ध हालत में जैतहरी से अनूपपुर की तरफ आ रहा है. जिस पर कोतवाली अनूपपुर की विशेष टीम द्वारा हर्री-बर्री फाटक के पास चैकिंग लगाई गई. चेकिंग के दौरान सफेद रंग की कार जैतहरी से अनूपपुर की तरफ तेजी से आती दिखी. पुलिस टीम को देखकर वाहन चालक द्वारा हर्री-बर्री फाटक से भागने का प्रयास किया गया. लेकिन कोतवाली पुलिस ने पीछा किया और ग्राम भगतबांध के पास कार को खड़ा देखा. आरोपी कार को छोड़कर भाग गए थे. वहीं कार की चेकिंग में लगभग 43.3 किलो अवैध गांजा मिला, जिसकी कीमत 2 लाख रुपए बताई जा रही है.

Last Updated : Oct 10, 2021, 3:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details