मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Alirajpur जिले के गांव नानपुर में गंदी नालियों का पानी गलियों में भरा, ग्रामीण परेशान

By

Published : Nov 22, 2022, 3:35 PM IST

MP Alirajpur Nanpur village

अलीराजपुर जिले के नानपुर में (MP Alirajpur Nanpur village) स्वच्छ भारत मिशन के तहत लगभग लाखों रुपए की योजना भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई. ग्रामीणों ने बताया कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत नानपुर में गौशाला स्थित रोड पर बनाई गई टंकियों के लिए नालियों का अधूरा निर्माण लोगों के लिए परेशानी का कारण बना हुआ. यह मार्ग नानपुर के मुक्तिधाम के साथ ही शासकीय हाई स्कूल के बच्चे इसी मार्ग से निकलते हैं. इस मार्ग से निकलते समय यहां पर रोजाना गांव की गंदी नालियों का पानी हमेशा भरा रहता है. इससे बीमारियों का प्रकोप भी बढ़ता है.

अलीराजपुर।अलीराजपुर जिले के नानपुर में गंदी से लोग परेशान हैं. स्वच्छ भारत मिशन की योजना यहां कागजों में चल रही है. रोड पर जहां-तहां गंदा पानी बहने से पूरे गांव के लोग दुखी हैं. ग्रामीण इसकी शिकायत कई बार कर चुके हैं लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है. ग्रामीणों ने कहा है कि अगर उनकी समस्या पर अब भी ध्यान नहीं दिया गया तो आंदोलन करेंगे.

MP Alirajpur फ्लोरोसिस से निपटने के लिए बनी पानी की टंकियां 2 साल से बंद

कलेक्टर से करेंगे शिकायत :नानपुर के रहने वाले तेजमल माली, राजेश माली, जगदीश, लता, ज्योति, वाणी, पूर्व पंच शीतल माली आदि ने बताया कि हम कई बार शिकायत कर चुके हैं. लेकिन कोई भी सुनवाई नहीं हो रही. वहीं वार्ड क्रमांक 2 के पंच प्रवीण वाणी का कहना है कि ये योजना भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई. कई बार शिकायत कर चुके लेकिन कोई भी सुनवाई नहीं हो रही. अब गांव के लोग कलेक्टर से मिलकर इसकी शिकायत करेंगे

ABOUT THE AUTHOR

...view details