मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Alirajpur Firing News: जमीन विवाद में दो पक्षों में हुई फायरिंग, एक शख्स की मौत, दो गम्भीर घायल

By

Published : Jul 8, 2023, 6:41 PM IST

अलीराजपुर में जमीन विवाद होने पर दो पक्षों ने फायरिंग शुरू कर दी. इस घटना में एक शख्स की मौत हो गई और 2 व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गये.

Alirajpur Firing News
जमीन विवाद में दो पक्षों में हुई फायरिंग

अलीराजपुर। जिले के नानपुर थाना क्षेत्र के चचरिया उमदा गांव में शुक्रवार की शाम को दो पक्षों में जमीन विवाद हो गया. दोनों पक्षों में विवाद इतना बढ़ गया कि देखते-देखते फायरिंग शुरू हो गई. इस फायरिंग में एक शख्स की गोली लगने से मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए. बता दें कि इस फायरिंग में अचलिया नामक शख्स की मौत हो गई है. फायरिंग की जानकारी लगने पर एसडीओपी जोबट नीरज नामदेव ने पुलिस बल के साथ मौके का दौरा किया और मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

15 दिन से लापता कृषक का शव खेत में गड़ा मिलाः नर्मदापुरम के डोलरिया तहसील के सेमरीखुर्द ग्राम में 15 दिन से लापता कृषक की हत्या के मामले में हजारों की संख्या में ग्रामीणों ने पुलिस थाने का घेराव किया. स्थिति बिगड़ते देख पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा. बता दें सेमरीखुर्द निवासी प्रशांत उम्र 45 साल 21 जून से घर से लापता था. लापता व्यक्ति के परिजनों ने डोलरिया पुलिस थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी. लेकिन गुरुवार देर रात को पुलिस को लापता युवक का शव खेत में गड़े होने की सूचना मिली, जिसके बाद पुलिस बल डोलरिया पहुंचा. डोलरिया पुलिस ने लापता व्यक्ति की लाश खेत से निकाली तो चौंकाने वाली बात सामने आई. व्यक्ति के सिर पर किसी लोहे की वजनदार रॉड से चोट के निशान मिले. पुलिस ने शव को पीएम के लिए जिला चिकित्सालय भेजा था, जिसके बाद जांच उपरांत हत्या का मामला दर्ज किया गया.

हत्या का मामला दर्जःइसी के चलते सेमरीखुर्द के कृषक प्रशांत पटेल की हत्या की खबर लगते ही ग्रामीणों में भारी आक्रोश रहा, जिसके चलते ग्रामीणों ने डोलरिया पुलिस थाने का घेराव किया. इसके बाद ग्रामीणों सहित परिजनों को पुलिस के द्वारा समझाइस दी गई कि पूरे मामले में पुलिस द्वारा नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है अत: माहौल खराब ना करें. एसडीओपी आकांक्षा चतुर्वेदी ने बताया कि 15 दिन से लापता कृषक का शव खेत में गड़ा मिला था. पुलिस ने शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद हत्या का मामला दर्ज किया है.

पुलिस के वाहन से टकरा कर दो बाइक सवारों की मौतः दमोह के नोहटा थाना क्षेत्र की बनवार पुलिस चौकी के अंतर्गत बनवार सड़क मार्ग की परस्वाहा के अंधे मोड़ पर चौकी प्रभारी के वाहन से टकराकर 2 बाइक सवारों की दर्दनाक मौत हो गई. बताया जा रहा है कि पटना निवासी दोनों बाइक सवार करीब 50 लीटर की केन में डीजल लेकर बनवार से पटना के लिए लौट रहे थे. वहीं, विपरीत दिशा से बनवार पुलिस चौकी प्रभारी का वाहन पटना से बनवार की ओर जा रहा था. उसी वक्त परस्वाहा के अंधे मोड़ पर बाइक और पुलिस वाहन की आमने-सामने भिड़ंत हो गई. इस हादसे में पटना मानगढ़ निवासी खुब्बी लाल अहिरवार उम्र 40 वर्ष एवं रत्नेश अहिरवार उम्र 35 वर्ष की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई. हादसे की खबर लगते ही मृतकों के परिजन घटनास्थल पर पहुंच गए और चीख-पुकार मच गई. वहीं, हादसे की जानकारी मिलने पर नोहटा थाना प्रभारी विकास चौहान बनवार पुलिस चौकी बल भी घटनास्थल पर पहुंच गया था. परिजनों को समझा-बुझाकर पुलिस ने शवों को अपने कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए जबेरा अस्पताल भेजा.

ये भी पढ़ें :-

आक्रोशित परिजनों ने पुलिस के खिलाफ की नारेबाजीः वहीं, आक्रोशित परिजनों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए बनवार मार्ग पर चक्काजाम कर दिया. उधर, लोगों ने घटना के विरोध में जबेरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का घेराव कर जमकर हंगामा किया. जबेरा समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शवों को लेकर पहुंची पुलिस को अपने खिलाफ जमकर नारेबाजी का सामना करना पड़ा. लोगों का आरोप है कि पुलिस चौकी प्रभारी के वाहन से टक्कर में मारे गये दोनों सगे भाइयों का शव, पुलिस परिजनों को बिना बताए सीधे पुलिस वाहन से पोस्टमार्टम के लिए जबेरा लेकर आ गई है, जिससे परिजन आक्रोशित हैं. वहीं, मौके पर एसडीएम, एसडीओपी जबेरा, तहसीलदार सहित बड़ी संख्या में प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए हैं. किसी तरह से लोगों को शांत कराया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details