मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Bharat Jodo Yatra कांग्रेस MLA के बेटे की राहुल से गुहार, बोला-मेरे पिता को बचाओ, BJP ने साजिश कर फंसाया

By

Published : Dec 2, 2022, 10:43 PM IST

Bharat Jodo Yatra
कांग्रेस विधायक के बेटे की राहुल से गुहार ()

आलोट से कांग्रेस विधायक मनोज चावला के बेटे मानस चावला ने भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) में पहुंचकर राहुल गांधी से मुलाकात की. जहां मानस ने अपने पिता और कांग्रेस नेता पर लगे आरोपों से अवगत कराया. मामले को गंभीरता से लेते हुए राहुल गांधी ने कांग्रेस राज्यसभा सांसद विवेक तंखा से बात करने की बात कही.

भोपाल। मध्यप्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कई तरह की तस्वीरें सामने आईं है. यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने कई लोगों से मुलाकात की. इस दौरान यात्रा में राहुल गांधी से मिलने आलोट विधायक मनोज चावला के बेटे मानस चावला पहुंचे. जहां उन्होंने राहुल गांधी से कहा कि उनके पिता विधायक मनोज चावला पर बीजेपी ने साजिश के तहत मामला दर्ज कराया है. वहीं राहुल गांधी ने मामले में राज्यसभा सांसद और हाई कोर्ट एडवोकेट विवेक तन्खा से बात करने को कहा.

राहुल गांधी से मिला आलोट विधायक का बेटा:भारत जोड़ो यात्रा उज्जैन से निकलकर जब आगर मालवा के लिए बढ़ रही थी, तब यात्रा घोसला क्षेत्र पहुंचकर मानस चावला ने राहुल गांधी से मुलाकात की (alot congress mla son met rahul gandhi). उन्होंने कहा कि किसानों को खाद नहीं मिल रहा था, तब उनके पिता विधायक मनोज चावला और कांग्रेस नेता योगेंद्र सिंह जादौन उनकी समस्या दूर करने वहां पहुंचे थे. बीजेपी ने साजिश के तहत कांग्रेस विधायक और कांग्रेस नेता पर खाद लूटने का आरोप लगाकर मामला दर्ज कराया है. मानस की बात को गंभीरता से लेते हुए राहुल गांधी ने पीएम से इस मामले में राज्यसभा सांसद विवेक तंखा जो कि हाईकोर्ट एडवोकेट भी हैं, उनसे बात करने को कहा.

Jayram Ramesh का बड़ा बयान, सिंधिया 24 कैरेट के देशद्रोही, कपिल सिब्बल जैसे लोगों के लिए वापसी का रास्ता खुला

कांग्रेस विधायक पर क्यों दर्ज है मामला: बता दें आलोट में 10 नवंबर को सर्वर डाउन होने से दोपहर तक कुछ किसानों को ही खाद मिला था. बाकि खाद वितरण केंद्र पर लाइन लगाकर खाद मिलने का इंतजार कर रहे थे. जानकारी मिलने पर विधायक मनोज चावला, कांग्रेस नेता योगेंद्र सिंह जादौन व अन्य साथियों ने केंद्र पर पहुंचकर पावती रखकर किसानों को खाद देने की बात कही थी. इसे लेकर विधायक, केंद्र प्रभारी व कर्मचारियों के बीच बहस भी हुई थी. बाद में विधायक ने गोदाम का शटर उठाकर किसानों से खाद लेने को कहा तो कई किसान गोदाम से खाद की बोरियां उठाकर ले जाने लगे थे. तभी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों को रोका था. शाम तक किसानों को खाद वितरण करने के बाद स्टाक मिलान करने पर 28 बोरियां कम पाई गई थी. पुलिस ने गोदाम संचालक की रिपोर्ट पर विधायक मनोज चावला, कांग्रेस नेता जादौन व अन्य के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा व लूट का मामला दर्ज किया था (case filed against congress mla for looted khad). वहीं इस मामले में कांग्रेस नेता योगेंद्र सिंह जादौन इंदौर की सेंट्रल जेल में हैं. जबकि आलोट विधायक मनोज चावला फरार चल रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details