मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Shivraj Singh Chouhan Visit Ujjain: महाकालेश्वर मंदिर से रेलवे स्टेशन तक बनाया जायेगा रोपवे, सीएम शिवराज ने किया ऐलान

By

Published : Aug 2, 2022, 11:38 AM IST

विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग बाबा महाकाल का धाम लाखों करोड़ों श्रद्धालुओं की आस्था का केंद्र माना जाता है. यहां हर रोज बड़ी संख्या में श्रद्धालु बाबा के दर्शन करने पहुंचते हैं. सावन के तीसरे सोमवार पर परिवार संग महाकालेश्वर दर्शन करने पहुंचे सीएम शिवराज सिंह चौहान ने विश्व भर से आने श्रद्धालुओं को बड़ी सौगात दी है. इसका जिक्र कुछ दिन पहले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी बाबा की नगरी में आगमन के दौरान कर चुके थे. (Shivraj Singh Chouhan Visit Ujjain)

Shivraj Singh Chouhan Visit Ujjain
उज्जैन पहुंचे सीएम शिवराज

उज्जैन। सावन के तीसरे सोमवार पर परिवार संग महाकालेश्वर दर्शन करने पहुंचे सीएम शिवराज सिंह चौहान ने विश्व भर से आने श्रद्धालुओं को बड़ी सौगात दी है. अब महाकाल के भक्तों को शहर के मुख्य रेलवे स्टेशन से महाकालेश्वर मंदिर तक रोपवे की सुविधा मिलने वाली है. इसकी कार्ययोजना बनाने के लिए सीएम शिवराज ने जिला अधिकारियों और प्रदेश के उच्चशिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव को दिया है. मंदिर से रेलवे स्टेशन तक बनाए जाने वाले रोपवे में बुजुर्गों और दिव्यांगों को विशेष सुविधा मिलेगी. माना जा रहा है कि, 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक मात्र महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग ही होगा जहां श्रद्धालुओं को यह सुविधा मिलेगी.

उज्जैन महाकाल के भक्तों को सीएम का तोहफा

ट्रैफिक जाम से मिलेगी निजात:सीएम शिवराज ने जानकारी देते हुए कहा कि महाकाल बाबा की इस पवित्र नगरी में आकर अद्भुत आनंद प्राप्त हुआ. बाबा महाकाल के साथ सवारी में साथ चलने का सौभाग्य जो मिला है वह तीनों लोक से न्यारा है. सीएम ने कहा कि, सड़क मार्ग से रेलवे स्टेशन और बस स्टॉप से महाकालेश्वर मंदिर के दर्शन हेतु पहुंचते हैं, नगरी में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ती है. ट्रैफिक जाम की स्थिति होती है. इससे निजात के लिए सावन के तीसरे सोमवार पर श्रद्धालुओं को बड़ी सौगात मिली है.

Shivraj Singh Ujjain Visit: सावन के तीसरे सोमवार को बाबा महाकाल की सवारी में शामिल होंगे सीएम

परिवार संग नगर भ्रमण: सीएम शिवराज सिंह चौहान दोपहर 3 बजे महाकाल की नगरी पहुंचे थे. दोपहर से शाम 7 बजे तक लगातार बाबा महाकाल की भक्ति में लीन रहे. बाबा महाकाल की सवारी के साथ-साथ वह नगर भ्रमण पर परिवार संग नंगे पैर चलते रहे. उज्जैन वासियों का अभिवादन स्वीकार इस दौरान उन्होंने श्रद्धालुओं की आस्था का जनसैलाब उमड़ते देखा. इसके बाद जब वह भोपाल लौटते समय कुछ देर विश्राम भवन में रुके और मीडिया से चर्चा करते हुए रोपवे का निर्माण किए जाने का ऐलान किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details