मध्य प्रदेश

madhya pradesh

उज्जैन में बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने हिंदू युवती के साथ यात्रा कर रहे मुस्लिम व्यक्ति को ट्रेन से उतरा, लगाया लव जिहाद का आरोप

By

Published : Jan 19, 2022, 10:30 AM IST

Updated : Jan 19, 2022, 10:40 AM IST

उज्जैन में बजरंग दल ने लव जिहाद का आरोप लगा कर एक मुस्लिम लड़के और हिंदू लड़की को अजमेर पहुंचने से पहले ट्रेन से उतार लिया. उन्होंने युवक के साथ मारपीट कर उसका वीडियो भी बना लिया. वहीं लड़के को पुलिस को सौंप दिया गया है, जबकि लड़की को उसके परिजनों के हवाले कर दिया गया.

bajrang dal caught Atif sheikh
उज्जैन में लव जिहाद

उज्जैन। उज्जैन में लव जिहाद के दो मामले सामने आये हैं. पहले मामले में बजरंग दल ने लव जिहाद का आरोप लगा कर एक मुस्लिम लड़के और हिंदू लड़की को बिना पुलिस को सूचित किए ट्रेन से उतार लिया. दोनों राजस्थान के अजमेर जा रहे थे. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने युवक के साथ मारपीट कर उसका वीडियो भी बना लिया और उसे पुलिस को सौंप दिया है. लड़की को उनके परिजनों के हवाले कर दिया गया.

fghf

वहीं दूसरा मामला 18 जनवरी को सामने आया, जहां बजरंग दल के कार्यकर्ता व पदाधिकारी थाना नानाखेड़ा पहुंचे और जबरदस्ती कार्रवाई करवाने लगे. इस मामले में लड़की के मना करने पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की.

शादी के लिए लड़की को अजमेर ले जा रहा था मुस्लिम शख्स

बजरंग दल के जिला सह संयोजक पिंटू कौशल ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि एक मुस्लिम लड़का हिंदू लड़की को बहला फुसलाकर अजमेर लेकर जा रहा है. जिसके बाद हम उज्जैन स्टेशन पहुंचे और भोपाल-जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन के बी-1 कोच से दोनों को उतार लिया. युवती के माता-पिता को फोन कर बुलाया और उनके सुपुर्द कर दिया. युवक का नाम आतिफ शेख बताया जा रहा है, जो पहले से एक बच्चे का पिता है. इस दौरान बजरंग दल के पूर्व जिला अखाड़ा प्रमुख शैलेंद्र काले, विहिप के धर्म प्रसार प्रमुख राकेश कटारिया भी मौजूद थे.

fg

फेसबुक पर हुई थी दोस्ती

पिंटू कौशल ने बताया कि युवती ने दो साल पहले ही लव मैरिज की थी. वह संक्रांति पर मां की तबीयत खराब होने का कहकर मायके गई थी. लेकिन जैसे ही बजरंग दल को पता चला वे स्टेशन पहुंच गए. पिंटू कौशल ने ये भी बताया कि जैसे ही युवती के माता-पिता महू से उज्जैन पहुंचे युवती उनसे माफी मांगने लगी और आतिफ पर झूठ बोलकर फंसाने और गुमराह करने का आरोप लगाया. उसने बताया कि आतिफ से फेसबुक के माध्यम से दोस्ती हुई थी. जिसके बाद दोनों में प्रेम प्रसंग शुरू हो गया. युवती ने कहा कि आतिफ ने अजमेर वाले बाबा के कई चमत्कार बताए और कहा वहीं शादी करेंगे. इस पर वह उसके झांसे में आ गई थी. हालांकि युवती और उसके माता-पिता ने आतिफ के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं करवाई जिस पर उसे समझाइश देकर छोड़ दिया गया. वहीं पुलिस ने बजरंग दल की गुंडागर्दी के खिलाफ भी कोई केस दर्ज नहीं किया.

(love jihad in ujjain)

Last Updated :Jan 19, 2022, 10:40 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details