मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सतना में महिलाएं सुरक्षित नहीं! एक दिन में 4 जगह चेन स्नैचिंग, बदमाशों ने बनाया महिलाओं को निशाना, आरोपियों पर 10 हजार का इनाम

By

Published : Sep 5, 2021, 6:26 PM IST

सतना में महिलाएं सुरक्षित नहीं

सतना में रविवार को चेन स्नैचिंग की चार बड़ी वारदातें सामने आईं. जिसके बाद पुलिस अलर्ट हो गई है. चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. एसपी ने आरोपियों पर 10 हजार का इनाम भी रखा है.

सतना।जिले के शहरी इलाकों में रविवार को चेन स्नैचिंग की चार बड़ी वारदातें देखने को मिली. बाइक सवार बदमाशों ने इन सभी वारदातों को अंजाम दिया. इनमें से कुछ घटनाएं भी सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई हैं. मामले की जानकारी के बाद सतना पुलिस अलर्ट हो गई है. जिलेभर में नाकाबंदी कर आरोपियों की तलाश की जा रही है. सतना पुलिस अधीक्षक ने आरोपियों पर 10 हजार रुपए का इनाम भी रखा है.

शहर के तीन थाना क्षेत्रों में 4 वारदातें

शहर के तीन थाना क्षेत्र के लोग चेन स्नैचर गिरोह के खौफ में हैं. सतना में रविवार को एक साथ 4 चेन स्नैचिंग की बड़ी वारदातें देखने को मिली. बाइक सवार बदमाशों ने इन सभी वारदातों को अंजाम दिया. इस दौरान दो जगह की वारदात भी सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है. जिसमें बाइक सवार युवक घटना को अंजाम देते नजर आ रहे हैं. घटना की जानकारी के बाद एसपी, सीएसपी सहित थाना प्रभारी पुलिसबल के साथ मौके पर पहुंचे. इन घटनाओं के बाद जिलेभर में नाकाबंदी कर दी गई है. जगह-जगह वाहनों की चेकिंग हो रही है. आरोपियों पर 10 हजार का इनाम भी रखा गया है.

इस तरह घटी चारों घटनाएं

पहली घटना

शहर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के पतेरी उमरी गली नंबर-2 की निवासी अर्चना शर्मा के साथ उस वक्त चेन स्नैचिंग हुई, जब वह अपने घर के बाहर सुबह टहलने निकलीं. करीब 7.00 बजे दो बाइक सवार ने अचानक से महिला की चेन खीच ली, और मौके से रफूचक्कर हो गए. गनीमत रही कि महिला को कुछ नहीं हुआ.

दूसरी घटना

सतना के कोलगवां थाना क्षेत्र स्थित आदर्श कॉलोनी में बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष योगेश ताम्रकार के निवास के पास रहने वाली मंजू गुप्ता सुबह-सुबह अपने घर के बाहर टहल रहीं थी. इसी को बस कुछ ही मिनटों में बाइक सवार युवकों ने चैन स्नैचिंग की वारदात को अंजाम दिया. आरोपी महिला की चेन लेकर मौके से फरार हो गए. शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

सीसीटीवी में 2 वारदात कैद
तीसरी घटना

चेन स्नैचिंग की तीसरी घटना सतना के सिटी कोतवाली थाना इलाके मेॆ घटी. आदित्य स्कूल के सामने प्रेम नगर में रहने वाली 70 वर्षीय महिला शोभा देवी शर्मा अपने घर के बाहर टहल रही थी. इस दौरान दो बाइक सवारों ने रुककर महिला से पता पूछा. जैसे ही महिला पता बताने लगी तो बाइक सवार महिला के गले से चेन खींचकर भाग निकला. यहां पूरी वारदात पास लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.

चौथी घटना

चौथी घटना सतना के कोलगवां थाना क्षेत्र में देखने को मिली. यहां पुलिस थाने से चंद कदम दूरी पर स्थित संग्राम कॉलोनी में इलाहाबाद बैंक के पास एमआईजी-4 निवासी विमलेश बागरी वारदात का शिकार बनीं 50 वर्षीय महिला सुबह करीब 9.30 बजे अपने नाती को घर के बाहर घुमा रही थी. इस दौरान पीछे से आए बाइक सवारों ने चेन स्नैचिंग की वारदात को अंजाम दिया.

टीचर्स-डे पर शिक्षक पर FIR: सिविल ड्रेस में स्कूल पहुंचीं छात्राएं तो भड़के प्रिंसिपल, बोले- कल से बिना कपड़ों के आना

पुलिस ने शुरू किया चेकिंग अभियान

एक ही दिन में चार चेन स्नैचिंग की घटना सामने आने के बाद पुलिस अलर्ट हो गई है. जिले के चारों तरफ पुलिस ने वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी है. बाइक सवारों के पास बाइक देखी गई जिसकी मदद से वह वारदात को अंजाम देते थे. फिलहाल पुलिस के हाथ आरोपी नहीं लगे हैं, उनकी तलाश की जा रही है. पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने आरोपियों पर 10 हजार का इनाम भी रखा है. साथ ही उनका दावा है कि जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details