मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Lightning Strikes: 9 लोगों की आकाशीय बिजली गिरने से मौत, 24 घंटे में 3 जिलों में हादसा

By

Published : Aug 6, 2022, 11:10 PM IST

Updated : Aug 7, 2022, 12:58 PM IST

MP के सतना और विदिशा जिले में आकाशीय बिजली मौत का कहर बनकर टूटी है.(Mp Lightning Strikes) सतना में खेत में धान की रोपाई कर रहे 4 मजदूरों की मौत हो गई (Satna Lightning 3 People Died) तो वहीं विदिशा में बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे खड़े 4 लोग आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए और गुना में भी एक महिला की मौत हो गई है. (Vidisha Lightning 4 People Died)

Mp Lightning Strikes
आकाशीय बिजली से मौत

सतना/ विदिशा/गुना। मध्य प्रदेश के सतना, विदिशा और गुना जिले में आकाशीय बिजली गिरने से 24 घंटे में 9 लोगों की मौत हो गई है..(Mp Lightning Strikes) सतना में जिस दौरान बिजली गिरी उस समय मजदूर खेत में रोपा लगा रहे थे.(Satna Lightning 4 People Died) यहां 4 मजदूरों की हुई मौत हुई है तो वहीं 2 गंभीर घायल बताए जा रहे हैं. जिन्हें उपचार जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इधर, विदिशा में बारिश से बचने के लिए एक पेड़ के नीचे खड़े 4 लोगों की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई है, जबकि गुना जिले में एक महिला की भी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई (Vidisha Lightning 4 People Died)

विदिशा आकाशीय बिजली

आकाशीय बिजली की चपेट में आए मजदूर:पहली घटना सतना जिले के नागौद थाना इलाके के पोड़ी चौकी अंतर्गत पतौरा ग्राम की है. यहां पतौरा गांव निवासी मजदूर किसान रमाकांत द्विवेदी के खेत पर धान का रोपा लगा रहे थे. इस दौरान अचानक बारिश शुरू हो गई, करीब आधा दर्जन मजदूर आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए. सभी घायलों को आनन-फानन में उपचार के लिए सतना जिला अस्पताल भेजा गया है. यहां डॉक्टरों ने 2 युवतियों के साथ युवक गुड्डा कुशवाहा को मृत घोषित कर दिया. वही कल्पना कुशवाहा और अंजू यादव की हालत गंभीर बताई जा रही है. दोनों घायलों का उपचार चल रहा है.

पन्ना, सतना में आकाशीय बिजली गिरने से 8 की मौत, 22 लोग झुलसे, सोमवार को भी भारी बारिश का अलर्ट

चार लोगों की मौत: विदिशा के गंजबासौदा तहसील के ग्राम आगासोद में भी बारिश से बचने के लिए एक पेड़ के नीचे चार लोग खड़े थे. सभी की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई. घटना की सूचना लगते ही पुलिस और उनके परिजन घटनास्थल पर पहुंचे. परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. पुलिस ने मर्ग कायम कर चारों मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

Last Updated :Aug 7, 2022, 12:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details