मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP के सतना में बड़ा हादसा: झोपड़ी में आग लगी, तीन जिंदा जले

By

Published : Mar 27, 2022, 7:00 PM IST

मध्य प्रदेश के सतना में बड़ा हादसा हो गया, जिसमें तीन की मौत हो गई. आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है लेकिन अनुमान के आधार माना जा रहा है कि खाना बनाते वक्त चिंगारी से झोपड़ी में आग लगी है. हादसे के वक्त घर में पोता-पोती और दादी थे, जो हादसे में जिंदा जल गए और मौत हो गई.

Three burnt alive in a hut in Satna
सतना में झोपड़ी में आग से तीन जिंदा जले

सतना। मध्य प्रदेश के सतना में एक झोपड़ी में लगी आग में पोता-पोती और दादी जिंदा जल गए, जिसमें तीनों की मौत हो गई. आग कैसे लगी इसका कारण पुलिस खोज रही हैं, जानकारी के अनुसार, कोठी थाना क्षेत्र के भैंसवार गांव में झोपड़ी में पांच वर्षीय सागर डाहोर अपनी चार वर्षीय बहन कीर्ति के साथ खेल रहा था, जबकि उनकी दादी विद्या डाहोर खाना बना रही थी. इस दौरान आग की चिंगारी उठी और आग भड़क गई.

चिंगारी से आग लगने का अंदेशा:पुलिस के मुताबिक, विद्या ने देखा कि बच्चे जहां खेल रहे है वहां आग लगी है. तो वह दोनों पोते-पोती को बचाने भागी और वह भी आग की लपटों में घिर गई. तीनों चीखे-चिल्लाए मगर उन्हें बाहर नहीं निकाला जा सका. परिणामस्वरुप तीनों ही बुरी तरह झुलस गए. गांव वालों ने तीनों को बचाने के हर संभव प्रयास किए, राहत और बचाव कार्य करते हुए पानी का इंतजाम किया. फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई और जब तीनों को उन्हें बाहर निकाला गया, तब तक तीनों की मौत हो चुकी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details