मध्य प्रदेश

madhya pradesh

7 पुलिसकर्मी सस्पेंड, सागर में बिना अनुमति चेकिंग करने का आरोप, चांदी से भरी कार पकड़ने और छोड़ने का मामला

By

Published : Sep 20, 2022, 10:00 PM IST

7 policemen suspended

पुलिस निरीक्षक सतीश सिंह ने इस पूरे घटनाक्रम में मुखबिर की सूचना के बावजूद सीनियर अधिकारियों और संबंधित थाना मालथौन के प्रभारी को सूचना दिए बगैर अपने क्षेत्राधिकार से बाहर जाकर चेकिंग कराई. इनके संदिग्ध आचरण से विभाग की छवि धूमिल हुई है. जांच के आधार पर एसपी तरुण नायक ने मोतीनगर थाना प्रभारी सतीश सिंह समेत 7 पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.7 policemen suspended,Sagar news

सागर।टोल नाके पर चांदी से भरी कार पकड़ने और फिर उसे छोड़ देने के मामले में 7 पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. इस मामले में विभागीय जांच चल रही थी. जांच पूरी होने पर संबंधित पुलिसकर्मियों पर एक्शन लेते हुए उन्हें निलंबित कर दिया है. जांच रिपोर्ट में सामने आया है कि इन पुलिसकर्मियों ने बिना सक्षम अधिकारी की अनुमति के अपने क्षेत्राधिकार से बाहर जाकर अवैध तरीके से चेकिंग की. इसके संबंध में रोजनामचे में भी कोई जानकारी दर्ज नहीं की गई थी.

सीनियर अधिकारियों को नहीं था पता:पुलिस निरीक्षक सतीश सिंह ने इस पूरे घटनाक्रम में मुखबिर की सूचना के बावजूद सीनियर अधिकारियों और संबंधित थाना मालथौन के प्रभारी को सूचना दिए बगैर अपने क्षेत्राधिकार से बाहर जाकर चेकिंग कराई. इनके संदिग्ध आचरण से विभाग की छवि धूमिल हुई है. जांच के आधार पर एसपी तरुण नायक ने मोतीनगर थाना प्रभारी सतीश सिंह समेत 7 पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. इसके अलावा कार्यवाहक प्रधान आरक्षक मुकेश जाटव, अमित चौबे, आरक्षक आशीष गौतम, प्रदीप शर्मा, मनीष तिवारी, हेमंत ठाकुर को भी निलंबित किया है. जांच रिपोर्ट में सामने आया कि जांच के दौरान कार की चेकिंग में चांदी मिलने जैसे कोई साक्ष्य नहीं मिले हैं. पूरे मामले की जांच एसडीओपी खुरई सुमित केरकेट्‌टा ने की है.

भोपाल के पुलिसकर्मी को अभिनंदन जैसी मूंछ रखना पड़ा भारी, डिपार्टमेंट ने किया सस्पेंड

यह है मामला:सागर पुलिस पर मालथौन टोल नाके पर एक कार से चांदी पकड़ने और छोड़ने का आरोप लगा था. मामला सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद एसपी ने इस बारे में संज्ञान में लिया और एसडीओपी खुरई को मामले की जांच सौंपी थी. 12 सितंबर की सुबह करीब 6 बजे मालथौन टोल नाके पर करीब 6 पुलिसकर्मियों ने एक कार को पकड़ा था. इसकी चेकिंग की गई और फिर छोड़ दिया गया था. मामले में उक्त कार में चांदी होने के बाद भी पुलिस द्वारा छोड़े जाने का आरोप लगा था. मामले में पुलिस ने कार चालक और उसमें सवार व्यापारी के बयान भी लिए थे. जिसमें कार में चांदी होने संबंधी साक्ष्य नहीं मिले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details