मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Mobile Blast in Sagar: चार्जिंग पर मोबाइल लगाकर बात करना पड़ा महंगा, महिला के हाथ में फट गया मोबाइल

By

Published : Jun 4, 2022, 11:56 AM IST

सागर के रेहली में एक महिला उस वक्त गंभीर रूप से घायल हो गई, जब वह चार्जिंग पर लगे मोबाइल से बात कर रही थी. स्पीकर के जरिए बात कर रही महिला के हाथ में अचानक से चार्जिंग पर लगा मोबाइल फट गया. हादसे में महिला के हाथ में मोबाइल और बैटरी के टुकड़े घुस गए, जिन्हें माइक्रो सर्जरी के जरिए निकाला गया.

Mobile blast on charging in Sagar
सागर में चार्जिंग पर लगा मोबाइल ब्लास्ट

सागर। रेहली नगर में मोबाइल को चार्जिंग पर लगाकर बात करना एक महिला को भारी पड़ गया. महिला हाथ में ही मोबाइल फट जाने से गंभीर रूप से घायल हो गई. घायल को इलाज के लिए सागर में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां माइक्रो सर्जरी के बाद महिला का इलाज किया जा रहा है. फिलहाल महिला खतरे से बाहर बताई जा रही है. इन दिनों मोबाइल फटने की घटनाओं में इजाफा हो रहा है.

चार्जिंग पर मोबाइल लगाकर बात करना पड़ा महंगा

तेज धमाके के साथ फटा मोबाइल:निजी अस्पताल में इलाजरत महिला के परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार रेहली निवासी वर्षा साहू (30) घर पर रोजमर्रा के कामकाज निपटा रही थी और मोबाइल चार्ज पर लगा था. तभी मोबाइल पर किसी का फोन आया और महिला चार्ज पर लगे मोबाइल से स्पीकर के जरिए बात करने लगी. बातचीत के दौरान ही अचानक मोबाइल फट गया और इतना तेज धमाका हुआ कि महिला का हाथ बुरी तरह से घायल हो गया. धमाका इतना जोरदार था कि, महिला के हाथ में बैटरी और मोबाइल के टुकड़े अंदर तक चले गए.

हाथ में घुसे बैटरी और मोबाइल के टुकड़े

हाथ में घुसे बैटरी और मोबाइल के टुकड़े: आनन-फानन में महिला के परिजन महिला को सागर के एक निजी अस्पताल में लेकर पहुंचे. चिकित्सकों ने देखा कि मोबाइल और बैटरी के टुकड़े महिला के हाथ में अंदर तक घुस गए हैं. तत्काल महिला को ऑपरेशन थिएटर ले जाकर माइक्रो सर्जरी शुरू की गई और माइक्रो सर्जरी के जरिए महिला के हाथ में घुसे बैटरी और मोबाइल के टुकड़े निकाले गए. फिलहाल महिला की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.

आए दिन हो रहीं मोबाइल फटने की घटनाएं: इन दिनों मोबाइल फटने की घटनाएं काफी संख्या में सामने आ रही हैं. पिछले दिनों सागर के राहतगढ़ में ऐसे ही एक 14 साल के लड़के के हाथ में मोबाइल फट गया था, जिसके कारण उसके हाथ की दो उंगलियां ही अलग हो गई थीं. जानकारों का कहना है कि गर्मी के मौसम में चार्जिंग पर मोबाइल लगाकर बातचीत करने से बचना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details