मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Karpuri Thakur Statue Sagar: सागर में समाजवादी नेता कर्पूरी ठाकुर की मूर्ति को लेकर विवाद, जानें क्या है विवाद

By

Published : Sep 29, 2022, 12:24 PM IST

Karpurithakur murti virodh
समाजवादी नेता कर्पूरी ठाकुर की मूर्ति के विरोध में उतरे रहवासी ()

सागर के मधुकर शाह पार्क में लगाने वाली समाजवादी नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. कर्पूरी ठाकुर की मूर्ति का सागर के लोगों ने विरोध किया है. यहां के रहवासियों का कहना है कि, स्थानीय लोगों की सहमति के बिना उन नेता की मूर्ति मधुकर शाह वार्ड में लगाई जा रही है. जिनका मध्य प्रदेश से कोई लेना-देना नहीं था. स्थानीय लोगों ने मांग की है कि, अगर मूर्ति लगाना है तो सागर विश्वविद्यालय के संस्थापक दानवीर डॉ. हरिसिंह गौर या फिर बुंदेला विद्रोह के नायक मधुकर शाह की मूर्ति लगाई जाए. (Karpuri Thakur Socialist Leader) (Socialist Leader Statue Controversy Sagar) (Karpuri Thakur Statue Sagar) (who is Karpuri Thakur)

सागर। शहर में स्मार्ट सिटी द्वारा निर्मित किए गए मधुकर शाह वार्ड में समाजवादी नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जननायक कर्पूरी ठाकुर की मूर्ति लगाए जाने का कार्यक्रम आयोजित किया गया. यह मूर्ति सरकार की स्वीकृति के बाद लगाई जा रही थी. जिसका भूमि पूजन आयोजन समिति द्वारा रखा गया था. कार्यक्रम के दौरान स्थानीय मधुकर शाह वार्ड की पार्षद और रहवासी विरोध करने पहुंच गए. कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा किसी दूसरी जगह लगाए जाने की मांग को लेकर हंगामा करने लगे और मूर्ति के भूमि पूजन कार्यक्रम का विरोध किया. (Karpuri Thakur Socialist Leader) (Socialist Leader Statue Controversy Sagar)

समाजवादी नेता कर्पूरी ठाकुर की मूर्ति के विरोध में उतरे रहवासी

स्थानीय विभूतियों की मूर्ति लगाने की मांग:मधुकर शाह वार्ड की पार्षद रिचा सिंह की मांग थी कि कर्पूरी ठाकुर बिहार के मुख्यमंत्री थे, उनका मध्य प्रदेश और सागर से कोई लेना-देना नहीं था. अगर मूर्ति लगाना है, तो डॉ. हरिसिंह गौर या फिर मधुकर शाह की मूर्ति लगाई जाए. स्थानीय लोगों के विरोध के चलते तनाव की स्थिति निर्मित होने पर नगर निगम आयुक्त सिटी मजिस्ट्रेट और पुलिस मौके पर पहुंचे. कार्यक्रम का विरोध कर रहे लोगो से चर्चा कर मामला शांत कराने का प्रयास किया. (who is Karpuri Thakur)

रोशनी से नहाया उज्जैन का टावर चौक, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत बदल रही शहर की सूरत

समाजवादी नेता रघु ठाकुर मनाते रहे पर नहीं बनी बात:विरोध पर उतरे स्थानीय लोगों को समझाने के लिए समाजवादी नेता रघु ठाकुर और आयोजन समिति के सदस्यों ने भी चर्चा की, पर कोई सहमति नही बनी. स्थानीय लोगों का विरोध देखते हुए भी कई लोग कार्यक्रम के समर्थन में कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गए. स्थिति तनावपूर्ण देखते हुए कलेक्टर मौके पर पहुंचे और उन्होंने दोनों पक्षों से आपसी बातचीत के बाद मामला सुलझाने की बात कही.

(Karpuri Thakur Socialist Leader) (Socialist Leader Statue Controversy Sagar) (Karpuri Thakur Statue Sagar) (who is Karpuri Thakur)

ABOUT THE AUTHOR

...view details