मध्य प्रदेश

madhya pradesh

केजरीवाल की हेल्पलाइन से परेशान है जबलपुर का फहीम, जानें क्या है पूरा मामला...

By

Published : Sep 24, 2022, 9:29 PM IST

Fahi troubled by getting calls day and night

बिजली सब्सिडी को लेकर दिल्ली सरकार द्वारा जारी किया गया नंबर जबलपुर के एक युवक के लिए परेशानी का सबब बन गया है. युवक के नंबर और दिल्ली सरकार द्वारा जारी किए गए नंबर में महज थोड़े से अंतर से लोगों के फोन जबलपुर के फहीम के पास आ रहे है. (Delhi government electricity subsidy helpline) (subsidy calls coming to Faheem in Jabalpur) (Faheem informed Delhi government about problem)

जबलपुर: दिल्ली की आम जनता की सहूलियत के लिए जारी किया गया नंबर जबलपुर के एक युवक के लिए परेशानी का सबब बन गया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा बिजली सब्सिडी को लेकर एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया. लेकिन जारी किए गए नंबर में महज दो अंकों के आगे पीछे होने के कारण सारे फोन जबलपुर आ रहे हैं और सारे मिस्ड कॉल शहर के युवा पायलट के पर्सनल नंबर पर आ रहे हैं.

फहीम ने समस्या से दिल्ली सरकार को कराया अवगत

दिल्ली सरकार दे रही बिजली सब्सिडी: अगर आप दिल्ली के रहवासी हैं, तो बेशक बिजली सब्सिडी को लेकर दिल्ली सरकार द्वारा जारी किए गए नए दिशा निर्देशों का आपको पालन करना होगा. क्योंकि 1 अक्टूबर से अगर आपको सब्सिडी लेनी है, तो बकायदा उसके लिए आपको या तो फिजिकल फॉर्म भरना होगा या सरकार द्वारा जारी किया गया नंबर आपको लगाना होगा या उस पर मिस कॉल करना होगा. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का यह संदेश बेशक दिल्ली के उन तमाम परिवारों के लिए है, जो या तो सब्सिडी जारी रखना चाहते हैं या बिजली सब्सिडी को छोड़ना चाहते हैं. दिल्ली सरकार के मुताबिक, 30 सितंबर तक ही लोगों के कॉल लिए जाएंगे. लिहाज मोबाइल नंबरों के बीच हुई इस गफलत में कहीं ऐसा ना हो कि, लाखों लोग दिल्ली सरकार की इस योजना से वंचित रह जाएं. जरूरी है कि जल्द से जल्द इस मामले पर दिल्ली सरकार संज्ञान ले.

रात-दिन कॉल आने से परेशान फहीम: जनहित से जुड़े इस महत्वपूर्ण मामले में करोड़ों दिल्लीवासियों को लाभ लेना है. लेकिन दिल्ली सरकार की इस योजना ने जबलपुर शहर के निवासी एक युवा पायलट की रात की नींद और दिन का चैन ही हराम कर रखा है. आलम यह है कि, उसके फोन पर दिन-रात कॉल और मिस्ड कॉल आ रहे हैं. उसकी मूल वजह है, हेल्पलाइन नंबर का हुबहू होना. दरअसल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बिजली सब्सिडी के लिए जो हेल्पलाइन नंबर जारी किया है वह है 7011311111 जबकि जबलपुर निवासी मोहम्मद फहीम खान का नम्बर 7031111111 है.

Jabalpur: बिजली के खंभे से निकलने लगी चिंगारियां, आग भड़कने से मची अफरा तफरी

समस्या से दिल्ली सरकार को कराया अवगत: इस मोबाइल नंबर को ध्यान से पढ़ें, तो सिर्फ एक नंबर का आगे-पीछे होना आपको समझ में आएगा. चूँकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक वीडियो मैसेज वायरल किया है. यही वजह है कि, कुछ लोग हूबहू मिलते जुलते इस नंबर पर कॉल कर रहे हैं. इसपर ना तो दिल्ली सरकार की कोई गलती है और ना ही युवा पायलट मोहम्मद फहीम की. लेकिन एक नंबर के फेर के चलते गलतफहमी का शिकार हो रहे सैकड़ों लोग रोजाना फहीम को बिजली सब्सिडी हेल्पलाइन नंबर के नाम से दिन-रात कॉल कर रहे हैं. पूरे मामले को लेकर युवा पायलट ने दिल्ली सरकार से भी संपर्क साधा है. ट्वीट के साथ-साथ एक मेल भी दिल्ली सरकार को भेजा गया है, जिस पर बकायदा दिल्ली सरकार ने जवाब भी दिया है. लेकिन फिलहाल परेशानी जस की तस है. (Delhi government electricity subsidy helpline) (subsidy calls coming to Faheem in Jabalpur) (Faheem informed Delhi government about problem)

ABOUT THE AUTHOR

...view details