मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Jabalpur CBI Raid: जबलपुर कैंट बोर्ड में सीबीआई का छापा, दिल्ली से आई टीम ने CEO से बंद कमरे में की पूछताछ

By

Published : Jul 28, 2022, 5:42 PM IST

Updated : Jul 28, 2022, 6:23 PM IST

जबलपुर के कैंट बोर्ड में आज दिल्ली सीबीआई ने छापेमार कार्रवाई की है, जिसके बाद अब सीईओ से बंद कमरे में पूछताछ की गई है. हालांकि अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया, लेकिन छापे में भ्रष्टाचार से जुड़े कई सबूत मिलने की खबर है. (Jabalpur CBI Raid)

Delhi CBI raids in Jabalpur Cantt Board
जबलपुर कैंट बोर्ड में दिल्ली सीबीआई का छापा

जबलपुर। मध्यप्रदेश के जबलपुर पहुंची सीबीआई दिल्ली और जबलपुर की टीम ने केंट बोर्ड कार्यालय में छापामार कार्रवाई की, कार्रवाई के दौरान हड़कंप की स्थिति निर्मित रही. वहीं सुबह करीब 10 बजे दफ्तर खुलने के साथ ही 15 सदस्यीय सीबीआई की टीम केंट बोर्ड कार्यालय पहुंची, टीम ने केंट बोर्ड के सीईओ से बंद कमरे में पूछताछ की. (Jabalpur CBI Raid)

जबलपुर कैंट बोर्ड में दिल्ली सीबीआई का छापा

8 लोगों की शिकायत पर इन पर हुई कार्रवाई:छापामार कार्रवाई के दौरान सुबह दफ्तर आने वाले सभी कर्मचारियों को बाहर कर दिया गया, किसी को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं दी गई. जानकारी के अनुसार सीबीआई को छापा में भ्रष्टाचारी से जुड़े कई सबूत मिले हैं, जिस संबंध में अधिकारियों के साथ पूछताछ की जा रही है. बताया जा रहा है कि सुबह दो से तीन वाहनों में पहुंची सीबीआई टीम ने इंजीनियरिंग, स्वास्थ्य और राजस्व विभाग को अपनी गिरफ्त में लेते हुए जांच शुरू की है. सीबीआई को बीते कुछ महीनों में केंट बोर्ड कार्यालय से जुड़े मामलों की अलग-अलग 8 लोगों ने दस्तावेजों के साथ शिकायत की थी. जिसके बाद आज सेंट्री इंस्पेक्टर अभय परिहार और सीईओ सुब्रत पॉल के खिलाफ मिली शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए सीबीआई टीम ने आज छापामार कार्रवाई की है.

ईडी की रेड से सुर्खियों में आई अर्पिता मुखर्जी कौन हैं, जिनके घर में मिला 20 करोड़ का कैश

जांच में जुटी सीबीआई की टीम:जानकारी यह भी है कि सीबीआई केंट बोर्ड द्वारा पिछले वर्षो में दिए गए टेंडरों से जुड़ी फाइलें खंगाल रही है, शिकायत में बताया गया है कि कैंट बोर्ड में पूर्व में जिन कर्मचारियों की भर्ती हुई थी, वह नियम विरुद्ध थी. इसकी शिकायत केंट बोर्ड सहित सीबीआई को भी दी गई थी, लेकिन जांच न होने पर पूरे मामले को हाईकोर्ट ले जाया गया. जिसके बाद आज दिल्ली से सीबीआई की टीम केंट बोर्ड के कार्यालय पहुंची है, जहां भर्ती और खरीदी से संबंधित तमाम दस्तावेजों को खंगाला जा रहा हैं. हालांकि अभी तक कार्रवाई को लेकर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.

Last Updated :Jul 28, 2022, 6:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details