मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP News Today दिल्ली के डिप्टी CM सिसोदिया के खिलाफ FIR, प्रीतम लोधी को बीजेपी ने पार्टी से निकाला, पढ़िए आज की बड़ी खबरें

By

Published : Aug 20, 2022, 6:59 AM IST

MP News Today
एमपी न्यूज टुडे ()

मध्य प्रदेश, देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी. MP News Today

आज की बड़ी खबरें जानने से पहले पढ़े आज का विचार

सोच का ही फर्क होता है, वरना समस्याएं आपको कमजोर नहीं बल्कि मजबूत बनाने के लिए आती हैं.

Aaj ka panchang 20 August आज के दिन इन शुभ चौघड़ियों में करें काम, मिलेगी सफलता, जानें क्या कहता है आपका नक्षत्र

आज का राशिफल जानने के लिए क्लिक करेंHoroscope For 20 August

देश-विदेश की बड़ी खबरें

दिल्ली के डिप्टी CM सिसोदिया के घर 14 घंटे चली CBI की रेड, फोन-लैपटॉप जब्त, FIR हुई दर्ज

नई दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर 14 घंटे तक सीबीआई की रेड चली. जांच के दौरान कुछ सीक्रेट डॉक्यूमेंट भी बरामद किए गए हैं. साथ ही सिसोदिया के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हुई है.

राहुल गांधी के दफ्तर में बापू की तस्वीर तोड़ने का आरोप, 4 कांग्रेसियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

राहुल गांधी के वायनाड ऑफिस में 24 जून को तोड़फोड़ हुई थी. इस दौरान उपद्रवियों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीर भी तोड़ दी थी. कांग्रेस ने इसका आरोप स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) कार्यकर्ताओं पर लगाया था. लेकिन इस मामले में केरल पुलिस ने कांग्रेस के ही 4 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है.

हैदराबाद में मुनव्वर फारूकी के शो पर विवाद, भाजपा विधायक राजा सिंह को हिरासत में लिया गया

हैदराबाद में स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के शो को लेकर विवाद हो गया. भाजपा विधायक टी राजा सिंह ने फारूकी के कार्यक्रम पर विरोध किया और कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने की कोशिश की. जिसके बाद पुलिस ने राजा सिंह को एहतियातन हिरासत में ले लिया.

दिल्ली में हवाला कारोबारी गिरफ्तार, लश्कर-ए-तैयबा और अल बद्र को पैसा पहुंचाता था

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और जम्मू कश्मीर पुलिस ने सेंट्रल एजेंसी की मदद से हवाला कारोबारी मोहम्मद यासीन को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इसे तुर्कमान गेट से पकड़ा है. यह शख्स हवाला के जरिए लश्कर-ए-तैयबा और अल बद्र जैसे आतंकी संगठनों तक फंड पहुंचाता था.

भारतीय वायुसेना ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले युद्ध अभ्यास के लिए चार सुखोई और दो सी-17 विमान भेजे

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले 17 देशों के वायु युद्ध अभ्यास में भाग लेने के लिए शुक्रवार को भारतीय वायुसेना के चार सुखोई-30 एमकेआई और दो सी-17 विमान पहुंचे. यह अभ्यास डार्विन में आठ सितंबर तक चलेगा.

मध्य प्रदेश की बड़ी खबरें

आज भोपाल आएंगे फिल्म स्टार गोविंदा, मटकी फोड़ कार्यक्रम में होंगे शामिल
बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता गोविंदा शनिवार 20 अगस्त को भोपाल आ रहे हैं. वे यहां होने वाली मटकी फोड प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे. यह आयोजन श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर किया जा रहा है.

22 अगस्त को अमित शाह का भोपाल दौरा, 5 कार्यक्रमों में होंगे शामिल

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का 22 अगस्त को भोपाल आ रहे हैं.यहां वे 5 कार्यक्रमों में शामिल होंगे. इस दौरान वे इंटर स्टेट काउंसिल की मीटिंग में भी शामिल होंगे, जहां चार अलग राज्यों के मुख्यमंत्री भी शिरकत करेंगे. गृहमंत्री की सुरक्षा को लेकर शुक्रवार से ही कारकेड की रिहर्सल शुरू हो गई है.

ब्राह्मणों पर विवादास्पद बयान देने वाले प्रीतम लोधी को बीजेपी ने पार्टी से निकाला

ब्राह्मणों और कथावाचकों पर विवादास्पद बयान देने वाले प्रीतम सिंह लोधी को बीजेपी ने पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से बाहर कर दिया गया है. भोपाल में प्रदेश बीजेपी मुख्यालय में मीडिया को इस फैसले की जानकारी देते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि ऐसे विवादास्पद बयान देने वाले किसी भी नेता की जगह पार्टी में नहीं हो सकती.

मध्य प्रदेश में 22 अगस्त तक होगी अच्छी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मध्यप्रदेश में 4 संभागों और 15 जिलों में बारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मध्यप्रदेश मौसम विभाग के अनुसार आगामी चार दिन तक तेज बारिश होगी. कुछ जिलों में बिजली गिरने की भी आशंका है. 22 अगस्त से भारी बारिश का दौर कम होगा, हालांकि रिमझिम का दौर जारी रहेगा.

मध्य प्रदेश के इन जिलों में खुलेंगे PPP मॉडल से 5 मेडिकल कॉलेज, देखें पूरी डिटेल

चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने मंत्रालय में समीक्षा बैठक की. इस दौरान प्रदेश के 5 जिलों में पीपीपी मॉडल पर आधारित चिकित्सा महाविद्यालय खोले जाने का फैसला लिया गया. भोपाल, इंदौर, जबलपुर, बालाघाट एवं कटनी में इनकी स्थापना होगी. इसमें आयुष्मान मरीजों के साथ ही आर्थिक रूप से कमजोर मरीजों को निःशुल्क उपचार मिलेगा.

MP News Today, Subah ki khabar, Aaj ka Rashiphal

ABOUT THE AUTHOR

...view details