मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Janpad President Election: इंदौर में कांग्रेस वोटों से BJP का दबदबा, विपक्ष बोला- बागी सदस्यों को करेगा निष्कासित

By

Published : Jul 27, 2022, 3:41 PM IST

Updated : Jul 27, 2022, 4:53 PM IST

indore Janpad Panchayat President Election 2022

इंदौर में 3 कांग्रेसी वोटों से जनपद पर भाजपा का कब्जा हो गया, जिसके बाद कांग्रेस का कहना है कि बागी सदस्यों को पार्टी निष्कासित करेगी. (Janpad President Election)

इंदौर। नगरीय निकाय चुनावों के बाद जिला पंचायत और जनपदों के चुनाव में भी कांग्रेस और भाजपा के बीच आमने-सामने की टक्कर नजर आ रही है, इंदौर में भी आज यही स्थिति बनी जब जनपद में कांग्रेस पक्ष के तीन सदस्यों ने हॉर्स ट्रेडिंग करते हुए भाजपा को जीता दिया. शुरू से भाजपा के लिए अल्पमत वाली इंदौर जनपद में कांग्रेस के पास 13 सदस्य थे, लेकिन अंतिम परिणामों में उसे 11 ही मत मिले लिहाजा भाजपा खेमे में उत्साह का माहौल है. वहीं भाजपा ने इसे हॉर्स ट्रेडिंग नहीं कांग्रेस सदस्यों की हॉर्स राइडिंग करार दिया है.(Janpad President Election)

बागी सदस्यों को निष्कासित करेगी इंदौर कांग्रेस

मौके पर पहुंचे पार्टी नेता:आज इंदौर जिला पंचायत कार्यालय में जनपद के लिए मतदान के दौरान शुरू से ही कशमकश की स्थिति थी, यहां कांग्रेस के बहुमत वाली जनपद में कांग्रेस के पास 13 सदस्य थे, जबकि 12 सदस्य के साथ भाजपा जनपद में अल्पमत में थी. लिहाजा आज मौके पर हर स्थिति पर नजर रखने के लिए कांग्रेस खेमे से प्रेमचंद गुड्डू समेत सांवेर के तमाम नेताओं ने सुबह से ही जिला पंचायत कार्यालय परिसर में डेरा डाल रखा था, यही स्थिति भाजपा खेमे में थी जहां जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट के साथ भाजपा जिला अध्यक्ष राजेश सोनकर, सावन सोनकर, जीतू जिराती समेत अन्य भाजपा नेता मौजूद थे. दोपहर में हुए मतदान के बाद जैसे ही परिणाम आए तो पता चला कांग्रेस खेमे के 3 सदस्यों ने भाजपा के पक्ष में मतदान किया है.

Congress Mission 2023: भाजपा को पटखनी देने के लिए भाजपा का ही हथियार अपनायेगी कांग्रेस, पढ़िए कैसे

बागी सदस्यों को पार्टी से निष्कासित करेगी कांग्रेस:जीत के बाद भाजपा समर्थित विश्वजीत सिंह सिसोदिया यहां से जनपद अध्यक्ष पद के लिए निर्वाचित हुए हैं, ऐसी स्थिति से नाराज कांग्रेस ने अब बागी सदस्यों को पार्टी से निकालने की मौके पर ही घोषणा की है. कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सदाशिव यादव के मुताबिक, "जिन सदस्यों ने पार्टी के खिलाफ बगावत की है, वह परिणामों के बाद चिन्हित हो जाएंगे. ऐसी स्थिति में उनके खिलाफ निलंबन के साथ अन्य कठोर कार्रवाई की जाएगी. ऐसे ही धोखेबाज पार्टी कार्यकर्ताओं के कारण कांग्रेस को नुकसान हो रहा है, जिन्हें पार्टी से बाहर करना सबसे पहली प्राथमिकता होगी.

Last Updated :Jul 27, 2022, 4:53 PM IST

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details