मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Corona Update: दस्तक दे रही चौथी लहर! हर दिन मिल रहे 50+ पॉजिटिव केस, स्वास्थ्य विभाग ने की सतर्कता बरतने की अपील

By

Published : Jul 10, 2022, 9:14 AM IST

Updated : Jul 10, 2022, 9:27 AM IST

इंदौर में एक बार फिर कोरोना की लहर दस्तक दे सकती है, ऐसा ना ही इसलिए स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की है. साथ ही बताया है कि अब हर दिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 50+ पहुंच रही है.

fourth wave of covid 19 in Indore Corona Update
एमपी कोरोना अपडेट

इंदौर। कोरोना काल के दौरान सर्वाधिक घातक साबित हुए इंदौर में कोरोना का संक्रमण फिर दस्तक दे रहा है, यहां प्रतिदिन 50 से ज्यादा मरीज पाए जा रहे हैं जिसके कारण बीते सप्ताह भर में ही एक्टिव मरीजों की संख्या करीब 355 तक पहुंच गई है. हालांकि सुखद बात यह है कि वर्तमान संक्रमण उस स्तर का नहीं है, जिससे संक्रमित लोगों को गंभीर रूप से कोई परेशानी हो रही हो. इधर स्वास्थ्य विभाग ने फिर लोगों से कोरोना के प्रति सतर्कता बरतने की अपील करते हुए मास्क लगाने के साथ ही सोशल डिस्टेंस का पालन करने की अपील की है.

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कोरोना संक्रमण का मेडिकल बुलेटिन

बढ़ते संक्रमण के बीच सुखद खबर:इंदौर में कोरोनावायरस के संक्रमण के अलावा अब तक ओमीक्रोन के 9 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं, जो फिलहाल खतरे से बाहर हैं. 8 जुलाई को जो 598 मरीजों के सैंपल लिए गए, जिनमें से 53 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसी बीच सुखद बात यह है कि 50 से अधिक संख्या में मिल रहे मरीजों के बावजूद औसत रूप से करीब इतने ही मरीज स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज भी किए जा रहे हैं. 8 जुलाई को डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की संख्या भी 44 रही, जबकि विभिन्न अस्पतालों के अलावा घर पर आइसोलेट रहकर इलाज कराने वाले मरीजों की संख्या करीब 355 है.

Corona New Variant: सब वेरिएंट BA.2.75 का MP में भी असर! एंटीबॉडी और वैक्सीन लगने के बाद भी कर देता है पॉजिटिव, स्वास्थ्य मंत्री ने चेताया

2 अंकों में है संक्रमित की संख्या:8 जुलाई को 53 मरीजों के संक्रमित पाए जाने के पहले 7 जुलाई को यह संख्या 40 थी, जबकि 6 जुलाई को यह आंकड़ा 77 था इनमें से 41 मरीजों को उपचार के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया था. इसी प्रकार 5 जुलाई को 49 मरीज पाए गए थे, जबकि 4 जुलाई को भी 56 मरीज पाए गए थे, इनमें से 45 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया था. ऐसी स्थिति 3 जुलाई की थी उस दिन भी 36 मरीज संक्रमित पाए गए थे.

Last Updated : Jul 10, 2022, 9:27 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details