मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर में प्रशासन ने शुरु की मोबाइल सैंपलिंग की तैयारी, क्वारंटाइन क्षेत्रों पर रहेगा फोकस

By

Published : Apr 29, 2020, 1:30 PM IST

इंदौर में कोरोना के बढ़ते प्रभाव से सभी परेशान हैं, अब शहर में मोबाइल सैंपलिंग की भी तैयारी शुरु हो रही है, ताकि जल्द से जल्द लोगों की जांच की जा सके.

indore news
इंदौर में मोबाइल सैंपलिंग की तैयारी

इंदौर।शहर में लगातार बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या को नियंत्रित करने के लिए जहां बड़े पैमाने पर स्क्रीनिंग की जा रही है, वहीं इंदौर में अब मोबाइल सैंपलिंग की भी तैयारी की जा रही है. इसके लिए मोबाइल सैंपल यूनिट तैयार कराए गए हैं, जिन्हें सैंपल लेने के लिए अलग-अलग क्षेत्रों में उपयोग किया जा सकेगा.

इंदौर में संभावित मरीजों के सैंपल के लिए फिलहाल यलो कैटेगरी और रेड कैटेगरी अस्पतालों में ही व्यवस्था है. जबकि लगातार सैंपल लेने की जरूरत अब क्वारंटाइन वाले इलाकों में महसूस की जा रही है. जिसके चलते टेस्टिंग के लिए मोबाइल यूनिटें मंगाई गई हैं, जो जल्द से जल्द टेस्ट करने के लिए शहर के अलग-अलग स्थानों पर पहुंचेगी.

इंदौर में कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1 हजार 466 तक पहुंच गया है. इसके अलावा यहां कोरोना से मरने वाले लोगों की दर भी सर्वाधिक है. इसकी वजह मरीजों का देरी से अस्पताल पहुंचना है, अब जबकि लंबित जांच की पेंडेंसी खत्म हो चुकी है, कोशिश की जा रही है की, कुछ चुनिंदा क्षेत्रों में मोबाइल यूनिट के जरिए भी सैंपलिंग शुरू की जाए, हालांकि अभी मेडिकल स्टाफ की तैनाती नहीं हुई है, जिसे लेकर प्रयास जारी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details