मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पूर्व मंत्री ने अधिकारी को सुनाई खरी-खरी, नाराज अधिकारी थाने भी पहुंचे, लेकिन नहीं की शिकायत

By

Published : Sep 15, 2021, 6:01 PM IST

अधिकारी को सुनाई खरी-खरी

पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी (Jitu Patwari) का अधिकारियों से विवाद (Dispute) हो गया. बात उस समय की है जब राउ विधानसभा क्षेत्र में डेंगू-मलेरिया (Dengue-Malaria) को लेकर जागरूकता अभियान (Awareness Campaign) की शुरुआत हो रही थी. हालांकि मामले में अधिकारी ने जीतू पटवारी के खिलाफ शिकायत दर्ज नहीं कराई है.

इंदौर।पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी (Jitu Patwari) का अधिकारियों से विवाद (Dispute) हो गया. बात उस समय की है जब राउ विधानसभा क्षेत्र में डेंगू-मलेरिया (Dengue-Malaria) को लेकर जागरूकता अभियान (Awareness Campaign) की शुरुआत हो रही थी. राजेन्द्र नगर थाना क्षेत्र के दुर्गा नगर इलाके में निगम अधिकारी और कर्मचारियों के साथ जीतू पटवारी को अभद्रता करते देखा गया.

निगम स्वास्थ अधिकारी उत्तम यादव के अनुसार, जब वह डेंगू की रोकथाम के लिए अभियान की तैयारी कर रहे थे, उस समय जीतू पटवारी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंच गए. लेकिन कार्यक्रम में तैयारियां ना होने की बात पर जीतू पटवारी बिफर गए. पूर्व मंत्री इतने नाराज हो गए कि उन्होंने अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ जमकर गाली-गलौज तक शुरू कर दी.

निगम अधिकारी से गाली गलौज

अधिकारी ने पुलिस से नहीं की शिकायत

राजेंद्र नगर थाने पहुंचे नगर निगम अधिकारियों का कहना था कि घटना का वीडियो भी मोबाइल में बनाया गया था. जिसे दबाव डालकर डिलीट करवा दिया गया. बताया जा रहा है कि जब निगम अधिकारी राजेंद्र नगर थाने पहुंचे तो वहां पर बड़ी संख्या में जीतू पटवारी समर्थक और कांग्रेस पार्षद पहुंच गए थे. इस दौरान काफी देर तक निगम अधिकारी और कांग्रेस पार्षदों में बातचीत चलती रही. अंत में निगम अधिकारी उत्तम यादव ने थाने में लिखित में यह बात कही कि वह मामले में कोई कार्रवाई नहीं चाहते हैं.

अधिकारी से बात करने थाने पहुंचे कांग्रेसी

बीच सड़क पर युवती ने दिखाए ग्लैमरस डांस मूव्स, गृहमंत्री बोले- मोटर व्हीकल एकट के तहत होगी कार्रवाई

पूर्व पार्षद ने अधिकारी से की बात

विवाद की जानकारी जैसे ही कांग्रेस नेताओं को लगी तो पूर्व पार्षद पति दीपू यादव, राजेंद्र नगर थाने पहुंचे. उन्होंने वहां पर मौजूद निगम अधिकारी उत्तम यादव से बात की. इसके बाद उत्तम यादव ने इस पूरे मामले में किसी तरह की कोई शिकायत नहीं करने की बात कही. बता दें, दीपू यादव पूर्व मंत्री सचिन यादव के रिश्तेदार हैं, और उत्तम यादव भी कसरावद के बताए जा रहे हैं. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि पूरा मामला कांग्रेस नेताओं से जुड़ा हुआ था. इसलिए निगम अधिकारी उत्तम यादव ने शिकायत नहीं की.

बीजेपी ने उठाया मुद्दा, जताई नाराजगी

निगम अधिकारी उत्तम यादव के द्वारा शिकायत दर्ज न कराने पर अब वह बीजेपी के निशाने पर आ गए हैं. बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता उमेश शर्मा ने ट्वीट करते हुए उत्तम यादव पर निशाना साधा है. उमेश शर्मा का कहना है कि उत्तम यादव के डीएनए में कसरावद कांग्रेस शामिल है और उनके थाने से कायराना पलायन से कर्मचारियों का मनोबल गिरा है. बीजेपी ने इंदौर में जमे उत्तम यादव को हटाए जाने की मांग भी की है.

राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस मनाएगी कांग्रेस, PM मोदी के जन्मदिन पर देशभर में आंदोलन

वहीं बीजेपी नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने भी जीतू पटवारी के व्यवहार पर आपत्ति जताई. उन्होंने कहा कि जीतू पटवारी का शुरू से ही अधिकारियों और कर्मचारियों के प्रति इस तरह का व्यवहार रहा है. एक जनप्रतिनिधि को इस प्रकार का व्यवहार नहीं रखना चाहिए.

बीजेपी के गंभीर आरोप

मामले में शुरू हुई राजनीति

पूरा मामला सोशल मीडिया पर सार्वजनिक होने के बाद जमकर राजनीति शुरू हो गई. फिलहाल जीतू पटवारी ने अब तक स्थिति को स्पष्ट नहीं किया है. पूरे घटनाक्रम में माना जा रहा है कि बीजेपी इस मामले को आधार बनाकर जीतू पटवारी पर निशाना साधने की तैयारी में है. वहीं नगर निगम प्रशासन भी अपने स्तर पर कार्रवाई के लिए उत्तम यादव को निर्देश दे सकता है. दूसरी तरफ मामले में राजनीतिक बयानबाजी का दौर भी जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details