मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोरोना के दौरान मृत हुए लोगों का 'तर्पण' करेगी महिला कांग्रेस, कार्यकर्ता खोलेंगे भाजपा सरकार की पोल

By

Published : Sep 22, 2021, 9:59 PM IST

mp-women-congress-will-perform-tarpan

प्रदेश के सभी जिलों में महिला कांग्रेस की कार्यकर्ता विधि विधान से मृतकों की अस्थियों का विसर्जन भी करेंगी. इसके अलावा आचार्यों के साथ तर्पण कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा. महिला कांग्रेस की अध्यक्ष अर्चना जायसवाल ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस उपचुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है.

भोपाल। कोरोना में मरे लोगों के परिजनों को प्रदेश सरकारने भले ही मुआवजा राशि न दी हो, लेकिन अब कांग्रेस इन मृतात्माओं की शांति के लिए श्राद्धपक्ष में उनका तर्पण करेगी. इसके लिए महिला कांग्रेस प्रदेश भर में करेगी 'तर्पण' नाम से बनाए गए पोस्टर पंपलेट के जरिए महिलाओं को ट्रेनिंग दे रही है. कांग्रेस के यह तर्पण कार्यक्रम प्रदेश के सभी जिलों में आयोजित किए जाएंगे. इंदौर से इसकी शुरुआत हो चुकी है.

आचार्यों के मौजूदगी में होगा तर्पण

इंदौर के बाद प्रदेश के अन्य जिलों में महिला कांग्रेस की कार्यकर्ता विधि विधान से मृतकों की अस्थियों का विसर्जन भी करेंगी. इसके अलावा आचार्यों के साथ तर्पण कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा. महिला कांग्रेस की अध्यक्ष अर्चना जायसवाल ने कहा कि प्रदेश में महिला कांग्रेस मजबूत है और हर जिले में पूरी सजगता के साथ महिलाएं काम कर रही हैं. तर्पण कार्यक्रम आयोजित करने के लिए उन्हें बाकायदा ट्रेनिंग की जा रही है. खास बात यह है कि इस दौरान प्रदेश सरकार की विफलताओं के अलावा महिला से संबंधित जानकारियां पोस्टर और पम्प्लेट में उपलब्ध कराई गई हैं. जिसके जरिए महिला कांग्रेस की कार्यकर्ता जनता के सामने अपनी बात रखेंगी.

उपचुनाव को तैयार है कांग्रेस

प्रदेश के सभी जिलों में आयोजित किए जान रहे तर्पण कार्यक्रम के जरिए महिला कांग्रेस भाजपा सरकार की योजनाओं की पोल खोलते हुए सरकार के कामों का कच्चा चिट्ठा भी लोगों के सामने रखेंगी. जायसवाल ने बताया कि महिला कांग्रेस प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर भी पूरी तैयार है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में झूठ और फरेब की सरकार चल रही है जिसकी सच्चाई सामने लाना बेहद जरूरी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details