मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सावधान! बकाया है जल कर तो जल्द करें भुगतान, कहीं नगर निगम की टीम आपकी भैसों की ना कर ले कुर्की

By

Published : Mar 3, 2022, 3:26 PM IST

Gwalior nagar nigam seized buffalos

इस समय ग्वालियर नगर निगम लगातार वसूली अभियान चला रही है. दरअसल, शहर में रहने वाले एक उपभोक्ता की द्वारा जल कर का भुगतान न करने पर नगर निगम ने उसके घर में बंधी भैंसो की जब्त करके गौशाला भिजवा दिया. हालांकि, बाद में भुगतान होने पर नगर निगम ने भैसों को वापस किया.

ग्वालियर। इस समय ग्वालियर नगर निगम लगातार वसूली अभियान चला रही है. इस दौरान नगर निगम का वसूली करने का एक अनोखा अंदाज सामने आया है. दरअसल, शहर में रहने वाले एक उपभोक्ता की द्वारा जल कर का भुगतान न करने पर नगर निगम ने उसके घर में बंधी भैंसो की जब्त करके गौशाला भिजवा दिया. हालांकि, बाद में उपभोक्ता राजेंद्र पाल ने नगर निगम कमिश्नर किशोर करनाल से गुजारिश की जिसके बाद जल कर का भुगतान होने पर नगर निगम ने भैसों को वापस किया.

क्या है मामला
ग्वालियर नगर निगम इस समय वसूली अभियान चला रही है, इस दौरान नगर निगम लगातार उन उपभोक्ताओं पर कार्रवाई कर रही है जो बिल नहीं भर रहे हैं. इसी दौरान शहर के दर्पण कॉलोनी में रहने वाले राजेंद्र पाल का 82 हजार रुपए का बकाया जल कर वसूलने के लिए नगर निगम की टीम उपभोक्ता के घर पहुंची थी. जब उपभोक्ता राजेंद्र पाल ने राशि का भुगतान करने से मना किया तो नगर निगम की टीम ने उपभोक्ता के घर पर बंधी तीन भैंसों को कुर्क कर लाल टिपारा गौशाला में भिजवा दिया.

मैनिट को करना होगा 12 करोड़ का भुगतान, नहीं तो होगी कुर्की

भुगतान करने पर भैंसों की कुर्की वापस
मामले में जब उपभोक्ता राजेंद्र पाल ने जल के बिल की राशि जमा की तब जाकर नगर निगम ने उपभोक्ता की तीन भैंसों को वापस किया. नगर निगम कमिश्नर किशोर कन्याल का कहना है, इस समय शहर में वसूली अभियान चल रहा है और इस दौरान कई लोग ऐसे हैं जिन्होंने कई सालों से जल कर का भुगतान नहीं किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details