मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Attacked On Forest Team शिवपुरी में वन भूमि से अतिक्रमण हटाने गई फॉरेस्ट टीम पर हमला,अभद्रता, फॉरेस्ट ऑफिसर की वर्दी फाड़ी

By

Published : Sep 2, 2022, 4:00 PM IST

Updated : Sep 2, 2022, 7:47 PM IST

एसडीओ फॉरेस्ट एसके सिंह के नेतृत्व में वन विभाग की टीम यहां अतिक्रमण हटाने पहुंची थी. इसी दौरान अतिक्रमणकारी भी मौके पर पहुंच गए और जमकर हंगामा किया. आरोपियों ने एक फॉरेस्ट ऑफिसर की वर्दी भी फाड़ दी और उसे बंधक भी बना लिया. जिसे बाद में मौके पर पहुंचे सहकर्मियों ने अतिक्रमणकारियों के चंगुल से छुड़ाया.Attacked On Forest Team ,forest officer's uniform torn

officers uniform torn
वन विभाग की टीम पर हमला

शिवपुरी। पोहरी में वन भूमि से अतिक्रमण हटाने गई SDO फॉरेस्ट की टीम से अभद्रता और फॉरेस्ट ऑफिसर की वर्दी फाड़ने का मामला सामने आया है. घटना पोहरी वन परिक्षेत्र के लोखरी बीट में अगर्रा के जंगलों की है. यहां स्थानीय दबंग लालाराम धाकड़ और कुछ अन्य लोगों ने पेड़ों को काटकर वन भूमि पर अवैध कब्जा कर लिया था. एसडीओ फॉरेस्ट एसके सिंह के नेतृत्व में वन विभाग की टीम यहां अतिक्रमण हटाने पहुंची थी. इसी दौरान अतिक्रमणकारी भी मौके पर पहुंच गए और जमकर हंगामा किया. आरोपियों ने एक फॉरेस्ट ऑफिसर की वर्दी भी फाड़ दी और उसे बंधक भी बना लिया. जिसे बाद में मौके पर पहुंचे सहकर्मियों ने अतिक्रमणकारियों के चंगुल से छुड़ाया.

वन विभाग की टीम पर हमला

200 बीघा वन भूमि अतिक्रमण मुक्त कराई:हंगामे के बाद अतिक्रमणकारियों को वहां से खदेड़ते हुए वन विभाग की टीम ने जेसीबी की मदद से वन भूमि पर किए गए अवैध अतिक्रमण को हटाया. अतिक्रमणकारियों को मौके से बेदखल कर वन विभाग की भूमि की निशान लगाकर घेराबंदी कर उस जमीन को भूमि को प्लांटेशन के लिए आरक्षित कर दिया गया है.

अतिक्रमणकारियों का वन अमले पर हमला, सरगना को गिरफ्तार करने गए वनकर्मी जान बचाकर भागे

अतिक्रमणकारी ने पी लिया कीटनाशक:वन विभाग की इस अतिक्रमण हटाने के कार्रवाई के दौरान एक युवक ने कीटनाशक पी लिया. युवक फॉरेस्ट अधिकारियों के सामने जमीन पर लोटपोट होकर हंगामा करने लगा. इसके बाद पुलिस ने युक्त युवक को पकड़कर पोहरी अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी हालत खतरे से बाहर है.

Last Updated : Sep 2, 2022, 7:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details