मध्य प्रदेश

madhya pradesh

घोड़ी के सड़क पर गोबर करने से निगम ने रोकी बारात, जुर्माना वसूलने के बाद दूल्हे को छोड़ा

By

Published : Feb 6, 2022, 7:23 PM IST

Five hundred challan for horse dung in procession in Gwalior

ग्वालियर में घोड़ी के सड़क पर गोबर करना दूल्हे को भारी पड़ गया और नगर निगम की टीम ने बारात को रोक लिया. टीम ने दूल्हे से पूछा कि घोड़ी ने सड़क पर गोबर किया तो इसका जुर्माना कौन भरेगा, आधे घंटे तक बहस के बाद दूल्हे ने 500 रुपये जुर्माना भरा, तब कहीं बारात आगे बढ़ सकी.

ग्वालियर। शादी के सीजन में सड़कों पर बारात निकलने से अक्सर शहर में जगह-जगह जाम लग जाता है, जिससे निपटने के लिए निगम की टीम भी तैनात रहती है. इसी बीच ग्वालियर में एक रोचक मामला सामने आया है. सर्राफा बाजार से एक बारात निकल रही थी, दूल्हा घोड़ी पर बैठा था. इस दौरान घोड़ी ने सड़क पर ही गोबर कर दिया. बारात के पीछे आ रही नगर निगम की टीम ने सड़क पर गंदगी देख बारात रूकवाया और घोड़ी के गंदगी फैलाने पर 500 रुपए का चालान काटा. मौके पर घोड़ी का मालिक नहीं था, जिसके चलते दूल्हे को जुर्माना भरना पड़ा.

ग्वालियर बारात पर चालान

अतिक्रमण हटाने के नाम पर पुलिस की गुंडागर्दी! सब्जी व्यापारियों की पिटाई, गुस्साई भीड़ ने पुलिस को खदेड़ा

दूल्हे को भरना पड़ा 500 का चालान

नगर निगम की टीम ने घोड़ी पर बैठे दूल्हे को जब रोक लिया तो पूरी बारात रुक गई और गंदगी को लेकर चालान बनाने की बात कही. मौके पर घोड़ी के मालिक के नहीं होने की वजह से बहस होने लगी कि चालान कौन भरेगा. आधे घंटे तक बहस के बाद दूल्हे ने 500 रुपए दिए और नगर निगम ने चालान काटकर थमा दिया. नगर निगम आयुक्त किशोर कन्याल ने बताया कि गंदगी फैलाने वालों से जुर्माना वसूलने की कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details