मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दादी का दम देखिए, प्रोफेशनल की तरह करती हैं ड्राइविंग, गैजेट्स से भी है खास लगाव, CM ने की सराहना

By

Published : Sep 23, 2021, 7:42 PM IST

दादी का दम देखिए

देवास (Dewas) की 90 साल की रेशम बाई का एक वीडियो सामने आया है. जिसमें उन्हें ड्राइविंग (Driving) करते देखा जा सकता है. मुख्यमंत्री शिवराज (CM Shivraj) ने भी रेशम बाई की इस लगन की सराहना की है.

देवास(Dewas)।किसी भी काम को सीखने के लिए उम्र की कोई सीमा नहीं होती है. यह बात बिलकुल सटीक बैठती है देवास की 90 साल की रेशम बाई पर. देवास के बिलावली गांव में रहने वाली रेशम बाई ऐसे कार चलाती हैं, जैसे कोई अनुभवी ड्राइवर कार चला रहा हो. कार सीखने का जुनून उनपर ऐसा सवार हुआ था कि महज तीन महीने में उन्होंने ड्राइविंग (Driving) सीख ली. उनका ड्राइविंग करते हुए वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. लोगों द्वारा इस वीडियो को काफी पसंद भी किया जा रहा है. मुख्यमंत्री शिवराज (CM Shivraj) ने भी ट्वीट कर 90 साल की दादी की सराहना की है.

तीन महीने में सीखी ड्राइविंग

अपनी पोती को कार चलाता देख रेशम बाई ने भी बेटों से कार चलाने की मंशा जाहिर की. इस दौरान कई बार उनके बेटों ने समझाया कि कार मत चलाओ. लेकिन रेशम बाई नहीं मानीं. इसके बाद उनके छोटे सुरेश ने उम्र के इस पड़ाव पर भी अपनी मां की यह ख्वाहिश पूरी की, और उन्हें मारुती 800 कार चलाना सिखाया. रेशम बाई ने अब लाइसेंस के लिए भी अप्लाई कर दिया है.

दादी का दम देखिए

एंड्रॉइड फोन और गैजेट्स का भी शौक

अपने पोता-पोती को देखकर रेशम बाई के मन में एंड्रॉइड मोबाइल भी चलाने की जिज्ञासा जागी थी. दादी के परिवार वालों का कहना है कि उन्हें गैजेट्स से भी काफी लगाव है. लोगों को मोबाइल चलाते देख रेशम को भी टच स्क्रीन मोबाइल चलाने की इच्छा हुई, इसलिए उन्हें एंड्रॉइड मोबाइल भी दिलवाया गया है. इसके अलावा वह अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स का भी उपयोग करती हैं.

किसने की भविष्यवाणी, कीजिए 2023 का इंतजार, हट जाएगी 'कब्जे की सरकार', विदा होंगे Badlapur के राजा

दादी की लगन को सीएम शिवराज ने सराहा

सीएम शिवराज ने भी रेशम बाई की सराहना की. ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, 'दादी मां ने हम सभी को प्रेरणा दी है कि अपनी अभिरुचि पूरी करने में उम्र का कोई बंधन नहीं होता है. उम्र चाहे कितनी भी हो, जीवन जीने का जज़्बा होना चाहिए'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details