मध्य प्रदेश

madhya pradesh

टाइगर, तेंदुए की खाल के साथ 3 आरोपी सहित 2 तांत्रिक गिरफ्तार, तंत्र मंत्र से नोटों की बारिश कराने का करते थे दावा

By

Published : Jan 18, 2022, 5:06 PM IST

7 arrest with tiger skin in balaghat

सिवनी से लगे वनक्षेत्र चांगोटोला के एक घर से पन विभाग ने 7 लोगों को टाइगर( 7 arrest with tiger skin in balaghat) सहित अन्य जानवरों की खाल के साथ गिरफ्तार किया है. ये सभी आरोपी एक तांत्रिक बाबा के घर झड़ती (एक प्रकार की तांत्रिक पूजा जिसमें पैसे बरसात कराने का झांसा दिया जाता है) कर रहे थे.

बालाघाट। सिवनी से लगे वनक्षेत्र चांगोटोला के एक घर से पन विभाग ने 7 लोगों को टाइगर( 7 arrest with tiger skin in balaghat) सहित अन्य जानवरों की खाल के साथ गिरफ्तार किया है. ये सभी आरोपी एक तांत्रिक बाबा के घर झड़ती (एक प्रकार की तांत्रिक पूजा जिसमें पैसे बरसात कराने का झांसा दिया जाता है) कर रहे थे. जिसकी सूचना वन विभाग की टीम को मिली जिसके बाद इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. इन लोगों के पास से टाइगर, चीतल, तेंदुआ की खाल के साथ अन्य जानवरों की पुराी खाल भी बरामद की गई है.

वन्यप्राणियों की खाल के साथ 7 गिरफ्तार

तंत्र मंत्र में करते थे इस्तेमाल

वनविभाग की टीम ने आरोपियों के पास से एक बाघ, चीतल, तेंदुए की खाल के साथ अन्य जानवरों की पुरानी खाल भी बरामद किए है. हालांकि इन आरोपियों के नाम का खुलासा नहीं किया गया है. वनविभाग को टीम को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी. खैरगांव के चोखेलाल के घर पर कुछ तांत्रिक बाबा जमा हुए हैं जो झड़ती की पूजा कराने आए हैं. पुलिस ने यहीं दबिश देकर 3 लोगों को जबकि इनसे पूछताछ के आधार पर हर्ररई तहसील के करेर गांव से 4 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

वन्यप्राणियों की खाल के साथ 7 गिरफ्तार

वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज

इन सभी पर भारतीय वन अपराध कानून 1972 के तहत धारा 39 ,40 ,43, 44, के तहत अपराध पंजीबद्व किया गया है. पुलिस ने इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस अब उन लोगों की तलाश कर रही है जो इन तांत्रिकों को जानवरों की खाल सप्लाई किया गया करते हैं. ऐसा उन्होंने कहां कहा किया है इसका भी पता लगाया जा रहा है. साथ ही इस बात की भी जांच की जा रही है कि तांत्रिक इलाके में झड़ती पूजन कराने के लिए किन किन लोगों से संपर्क कर चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details