मध्य प्रदेश

madhya pradesh

होशंगाबाद में भारी बारिश से निचले इलाकों में भरा पानी, छिंदवाड़ा-नागपुर नेशनल हाईवे पर बनी जाम की स्थिति

By

Published : Aug 24, 2019, 10:32 PM IST

मध्यप्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है. होशंगाबाद जिले में बारिश का पानी लगातार निचले क्षेत्रों में बड़ रहा है. जिससे यहां प्रशासन अलर्ट पर है. वहीं छिंदवाड़ा में भी बारिश से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.छिंदवाड़ा से नागपुर जाने वाले नेशनल हाईवे पर भी बारिश से जाम की स्थिति बन रही है.

होशंगाबाद में भारी बारिश से निचले इलाकों में भरा पानी

होशंगाबाद। जिले में लगातार हो रही तेज बारिश से सभी नदी-नाले उफान पर है. मूसलाधार बारिश होशंगाबाद के निचले क्षेत्रों में पानी भरना शुरू हो गया है. जिसके चलते कई मार्ग बंद हो गए हैं. सुखतवा ब्लॉक के भौरा के बीच से बहने वाली सूखी नदी पर बने पुल के ऊपर से पानी बह रहा है जिसके चलते, रास्ता बंद हो गया. जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

होशंगाबाद में भारी बारिश से निचले इलाकों में भरा पानी

सोहागपुर व आसपास के क्षेत्रों में हुई भारी बारिश के कारण सभी नदी नाले भी उफान पर हैं. जिसके चलते यहां भी आवागमन बंद हैं. मौसम विभाग के अनुसार होशंगाबाद जिले में अबतक 83 मिमी बारिश दर्ज की गई है. लगातार बारिश से तवा डैम के जलस्तर मे भी बढ़ोतरी के चलते इस बारिश में पहली बार एक साथ 13 गेट खोले गए है, वहीं मौसम विभाग ने अगले 48 घंटो मे भारी बारिश की भी चेतावनी जारी की हैं.

भारी बारिश से छिंदवाड़ा-नागपुर नेशनल हाईवे जाम

छिंदवाड़ा में नदी नाले उफान पर

छिंदवाड़ा जिले में भी भारी बारिश का दौर जारी है. छिंदवाड़ा से नागपुर जाने वाले नेशनल हाईवे के रामकोना के पास गहरा नाला यात्रियों के लिए हमेशा परेशानी का कारण बन रहा है. थोड़ी सी ही बारिश में नाला ओवर फ्लो हो जाता है जिसकी वजह से घंटों नेशनल हाईवे पर जाम की स्थिति बनी रहती है.

Intro:होशंगाबाद लगातार मूसलाधार बारीश के बाद होशंगाबाद जिले के निचले क्षेत्रो मे पानी भराना शुरू हो गया है इसके चलते कई रोड भी जमा हो गई है लगतार बारीश के चलते भोपाल नागपुर रोड पर भी पानी आ गया जिसके चलते कई रास्ते से बंद हो गया है ।Body:
सुखतवा ब्लॉक के पास भौरा के बीच से बहने वाली सूखी नदी पर बने पुल के ऊपर से पानी बह निकला जिसके चलते, रास्ता बंद हो गया। नागपुर से भोपाल की हो गुजरने वालो वाहनों नदी पार नही कर पाए जिसके चलते नदी के दोनो वाहनों की लंबी लंबी कतार लग गई ।
वही सोहागपुर और आसपास के क्षेत्रों में हुई भारी बारिश के कारण सभी नदी नाले भी उफान पर हैं। सोहागपुर के बीच से बहने वाली पलक मति नदी भी उफान पर है जिससे सोहागपुर को दोनों हिस्सों को जोड़ने वाले रपटों के ऊपर से नदी का पानी आ जाने से आवागमन अवरुद्ध हो गया। लोगों को नदी पार करने के लिए या तो स्टेट हाईवे के पुल या रेलवे पुल का उपयोग करना पड़ रहा है।
Conclusion:मौसम विभाग के अनुसार जिले मे शाम 5 बजे तक 83 मिमी बारीश दर्ज की गई है साथ ही लगातार बारीश से तवा डैम के जलस्तर मे भी बढ़ोतरी के चलते इस बारीश के पहली बार एक साथ 13 गेट भी खोले गए है वहीं मौसम विभाग ने अगले 48 घंटो मे भारी बारीश की भी चेतावनी जारी की है ।

ABOUT THE AUTHOR

...view details