मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एमपी में कोरोना का कहर! गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे 10वीं तक के स्टूडेंट्स

By

Published : Jan 12, 2022, 10:34 PM IST

Updated : Jan 12, 2022, 10:42 PM IST

बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते इस बार गणतंत्र दिवस पर स्कूलों में होने वाले ध्वजारोहण कार्यक्रम में पहली से 10वीं तक के छात्र शामिल नहीं हो पाएंगे. लोक शिक्षण आयुक्त ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को इस बावत आदेश जारी कर दिया है.

Children up to 10th will not participate in Republic Day celebrations in MP
एमपी में गणतंत्र दिवस समारोह में 10वीं तक के बच्चे नहीं लेंगे भाग

भोपाल। मध्यप्रदेश में रोजाना (corona cases in Madhya Pradesh) कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. भोपाल और इंदौर में सबसे ज्यादा मरीज मिल रहे हैं. कोविड के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रदेश सरकार ने 26 जनवरी को लेकर आदेश (Students up to class 10 will not participate in Republic Day celebrations ) जारी किया है कि गणतंत्र दिवस पर प्रदेश के सभी स्कूलों में होने वाले ध्वजारोहण कार्यक्रम में पहली से 10वीं तक के बच्चे शामिल नहीं होंगे. लोक शिक्षण आयुक्त की ओर से प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को स्कूलों में गणतंत्र दिवस पर व्यवस्था लागू करने का आदेश भी जारी कर दिया गया है. यह आदेश सभी सरकारी और गैर सरकारी विद्यालयों पर लागू होगा.

26 जनवरी के समारोह में भाग नहीं ले पाएंगे बच्चे

यह भी पढ़ें - School Revised Guideline: मध्य प्रदेश में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, 50% क्षमता के साथ खुले रहेंगे स्कूल

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए तीन स्तरीय कार्यक्रम

प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के लिए तीन स्तर का कार्यक्रम चलाया जा रहा है, जिसमें होम आइसोलेशन, कोविड केयर सेंटर और फिर हॉस्पिटलाइजेशन शामिल है. मध्यप्रदेश में अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या अन्य राज्यों के मुकाबले बहुत कम है. इसके लिए तीन तरह से कार्यक्रम सुनिश्चित किया गया है. प्रदेश में पिछले 24 घण्टे में 80 हजार टेस्ट किए गए हैं. पिछले 24 घण्टे में 3639 नए मरीजों के मिलने की पुष्टि हुई है, जबकि प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 14,413 हो गयी है.

Last Updated : Jan 12, 2022, 10:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details